2017 से दरोगा बनाकर खूब झाड़ रहा था रौब, पकड़े गए तो फर्जीवाड़े से उठ गया पर्दा, गिरफ्तार

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज द्वारा जनपद में चोरी, लूट व ठगी करने वाले अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में, पुलिस अधीक्षक नगर कुलदीप सिंह गुनावत के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय राघवेन्द्र सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी थाना गाँधीपार्क हरिभान सिंह राठौड के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया । गठित टीम को काफी समय से एक फर्जी दरोगा बनकर जो जनता के आम लोगों से ठगी करता है, के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हो रही थी पुलिस टीम द्वारा प्रभावी कार्यवाही करते हुये बुधवार को मुखविर खास से सूचना मिली कि एक व्यक्ति फर्जी पुलिस दारोगा की वर्दी पहनकर बुलट मोटर साईकिल पर रेलवे स्टेशन से बोनेर तिराहे होते हुये बुलन्दशहर की तरफ जा रहा है ।

पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर चैकिंग करते हुए एक बुलट मो0सा0 न0 UP-16-BH-4748 को रोकते हुये पुलिस दरोगा के पद की वर्दी धारण किये व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गयी तो पूछताछ पर पुलिस दरोगा के पद की वर्दी धारण किये फर्जी दरोगा ने बताया कि वह वर्ष 2016 से उ0प्र0 पुलिस के दरोगा की वर्दी पहन कर जनपद कानपुर ,जनपद आगरा, जनपद अलीगढ में लोगों से काम कराने के नाम पर ठगी करता रहता है.मोटर साईकिल पर भी आगे पीछे पुलिस लिखा हुआ है।

समाजवादियों को घर से निकलने पर भी पाबंदी लगा रहा है तानाशाह शासन-प्रशासन: रंजीत चौधरी

आरोपी के कब्जे से फर्जी दस्तावेज जो पुलिस कानूनी कार्यवाही एवं मा0 न्यायालय से सम्बन्धित कागजात की एक फाइल, एक डायरी व दो वर्दी पुलिस के उ0नि0 की मय एक पीकेप, एक बेल्ट व अलग से 04 स्टार पीली धातु के भी बरामद हुये है । जिसके सम्बन्ध में थाना गाँधीपार्क पर मु0अ0सं0623/20 धारा 170/420/467/468/471/466 भादवि पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । आरोपी द्वारा फर्जी दरोगा बनकर लोगों से अलग अलग स्थान पर ठगी की गयी है । जिसके सम्बन्ध में आपराधिक इतिहास एकत्रित किया जा रहा है।
…अभियुक्त का नाम पताः
विनोद कुमार पुत्र सोनपाल सिंह निवासी दानगढ़ थाना डिबाई जनपद बुलन्दशहर
बरामदगी का विवरणः–
1- तीन एटीएम कार्ड अलग अलग नाम के
2- दो आधार कार्ड अलग अलग पते के
3- दो पैन कार्ड अलग अलग नाम के
4- एक ड्राइविंग लाइसेंस
5- एक वोटर आई डी कार्ड
6- दो मोबाइल फोन व दो सिम कार्ड अलग से
7- एक बुलट मोटर साईकिल न0 UP 16 BH 4748
8- दो वर्दी पुलिस के उ0नि0 की मय एक पीकेप व एक बेल्ट
9- एक फाइल, एक डायरी व अन्य मा0 न्यायालय से सम्बन्धित कागजात
…पुलिस टीम का विवरणः
1- प्रभारी निरीक्षक श्री हरिभान सिंह राठौड थाना गाँधीपार्क जनपद अलीगढ़
2- उ0नि0 श्री विनोद कुमार थाना गाँधीपार्क जनपद अलीगढ़
3- का0 1919 संजीव कुमार थाना गाँधीपार्क जनपद अलीगढ़
4- का0 2194 विपिन कुमार थाना गाँधीपार्क जनपद अलीगढ़

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!