सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखा रहा है Heritage International स्कूल, RTE एडमिशन देने में टालमटोली

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत मुफ्त शिक्षा देने के उद्देश्य से दुर्लभ वर्ग के बच्चों को मिलने वाले कोटे के तहत Heritage International स्कूल चयनित बच्चों को प्रवेश देने में टालमटोली कर रहा है. असल में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से गरीब बच्चों को प्री प्राइमरी और पहली कक्षा में प्रवेश के लिए पहली लाटरी सूची काफी दिनों पहले ही जारी कर दी है. इस लाटरी में रामघाट रोड स्थित Heritage International स्कूल में दुर्लभ वर्ग के कुल पांच बच्चों को सीटें आवंटित की गयी थी. जिसमे प्री-प्राइमरी के चार और क्लास-१ में एक बच्चे को सीट आवंटित हुईं. खंड शिक्षा अधिकारी धनीपुर ने इन पांच बच्चों को स्कूल में प्रवेश देने के हेतु पत्रांक-६४ निर्गत कर २ मई को आदेश दिया, और तीन दिनों के भीतर बच्चो का प्रवेशांक सहित आख्या खंड शिक्षा अधिकारी धनीपुर को भेजने को कहा गया.

लेकिन न तो स्कूल ने इनमे से किसी बच्चे को अभी तक एडमिशन ही दिया और न ही कोई सूचना बेसिक शिक्षा विभाग को भेजी.
    इतना ही नहीं इस स्कूल में एडमिशन के लिए जा रहे बच्चो के अभिवाभाको को स्कूल के प्रधानाचार्य की और से यह कहकर टरका दिया जाता है कि अभी तक उनके स्कूल को सरकारी आदेश नहीं मिला है. जिससे बच्चो के माता-पिता परेशांन हो रहे है. इस स्कूल में चयनित हुए एक बच्चे के पिता ने बताया कि स्कूल की और से प्रवेश देने में लेटलतीफी की जा रही है, जबकि स्कूल की ऑनलाइन क्लास चल रही है जिससे बच्चो की पढ़ाई पिछड़ रही है. अलीगढ मीडिया डॉट कॉम ने जान स्कूल के प्रिंसिपल अजय भरद्वाज से दूरभाष पर बात की तो उन्होंने सफाई देते हुए बताया कि उनके पास अभी विभागीय पत्र नहीं आया है, जैसे ही लिस्ट आ जाएगी प्रवेश दे दिया जायेगा. बच्चो के हित को देखते हुए अलीगढ मीडिया ने जब खंड शिक्षा अधिकारी अलोक प्रताप श्रीवास्तव से बात की तो उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों को चयनित छात्रों की सूची भेजी जा चुकी है, स्कूल प्रबंधन बदमाशी कर रहा होगा. वह जल्द की मामले में आवश्यक कार्रवाई कराएँगे.

डीएम ने बताई वसूली की महत्ता,”सरकार के पास राजस्व नहीं पहुॅचेगा तो विकास कार्य कैसे होंगे”

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!