Aligarh| हिस्ट्रीशीटर और गुण्डा तत्वों को किया जाए जिले की सीमा के बाहर, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए आदेश

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदाताओं से बात-चीत करते हुए उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि मतदान दिवस पर बिना किसी डर, खौफ़ एवं लोभ लालच के मतदेय स्थल पर आकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त वातावरण में व्यवस्था पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है।

जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दौरान जिले में सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी निरन्तर भ्रमणशील रहकर जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिये सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोल विधान सभा के 4 वल्नरेबिल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लोगों से क्षेत्र में निर्वाचन से सम्बन्धित जानकारियां प्राप्त कीं। उन्होंने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले लोगों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारियों को 107, 116 के तहत अब तक की गई कार्यवाही की समीक्षा थानेवार करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने निर्वाचन के दौरान धारा-144 एवं 107, 116 के तहत कार्यवाही करने तथा आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने पर जोर दिया।

डीईओ ने बताया कि रात्रि 10.00 बजे से प्रातः 06.00 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान किसी भी पार्टी द्वारा प्रचार प्रसार नहीं किया जायेगा। नियमों का उल्लंघन करने की दशा में संबंधित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्यवाही की जाय। उन्होंने आयोग के निर्देशानुसार जिले में सभी मतदेय स्थलों के बाहर निर्धारित प्रारूप और रंग में मतदान केन्द्र का नाम, मतदेय स्थल की संख्या, हिस्ट्रीशीटर और गुण्डा तत्वों को जिले की सीमा के बाहर या जेल भिजवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के संबंध में थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिये। निर्वाचन के दौरान समूचे जिले में शांति एवं कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिये पर्याप्त सुरक्षा बन्दोबस्त किये जाएं।

डीएम एसएसपी ने सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रेमनगर, सुभाष जूनियर हाई स्कूल खेर रोड, प्राथमिक विद्यालय कस्बा कोल, नगला आशिक एवं बिहारी लाल इंटर कॉलेज भुजपुरा में स्थापित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर किया। उन्होंने मतदाताओं से भयमुक्त वातावरण में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग बिना किसी प्रलोभन एवं दबाव के स्वेच्छा से मतदान कर अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट करें। उन्हें यदि कहीं कोई शिकायत या समस्या है तो संबंधित थाना या फिर चुनावी हेल्पलाइन नंबर 9454402817 पर अपनी बात को कह सकते हैं। आपका नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के बारे में भी जानकारी दिए जाने की बात कही। उन्होंने मतदाताओं में विश्वास पर्चियां वितरित करने के भी निर्देश दिए। डीएम एसएसपी ने हाजी रुस्तम अली, मनोज कुमार शर्मा, बंटी कुमार, गोपाल राजपूत, हाजी वसीम, लतेश चौधरी,सुखदेव शर्मा, रमेश राजपूत से बातचीत कर क्षेत्र के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान का भरोसा दिलाया। मतदान केंद्रों पर आए मतदाताओं ने बताया कि वह मिश्रित आबादी में रहते हैं, उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। शादी विवाह में आपस में एक दूसरे के यहां आना जाना है, क्षेत्र में अमन चैन का माहौल कायम है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!