इगलास गौंडा क्षेत्र में किसानों ने गणतंत्र परेड रिहर्सल की, झोंकी ताकत

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: इगलास- गौंडा क्षेत्र के गांवों के किसानों ने गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसान परेड का रिहर्सल किया। रिहर्सल परेड में हजारों ट्रेक्टरों पर तमाम गांव के किसान मजदूर शामिल रहे। रिहर्सल परेड के दौरान किसानों ने अनुशासन कमाल का परिचय देते हुए आवागमन को बाधित नहीं होने दिया। रिहर्सल परेड क्षेत्र के तमाम गांवों से होते गूजरी। राह में ग्रामीणों ने जगह-जगह स्वागत किया। परेड के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग की। किसानों का कहना था कि गणतंत्र इस बार ऐतिहसिक होगा। भारत के इस अनोखा गणतंत्र दिवस को पूरी दुनिया देखेगी। जिसमें देश का किसान मजदूर एकजुटता का प्रदर्शन करेगा।

ब्रिसबेन टेस्ट मैच में इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, खुशी से झूमे भारतीय

किसान परेड की रिहर्सल की तैयारी में भारतीय किसान यूनियन और अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ता ने अपने प्रभाव के गांवों में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया। संयुक्त किसान मोर्चा के शशिकान्त ने प्रेस को बताया कि यह इतिहास का पहला आन्दोलन जो न किसी पार्टी द्वारा, न ही किसी एक संगठन का और न ही किसी क्षेत्र विशेष का। यह आन्दोलन देश की व्यापक गरीब किसानों-मजदूरों का है।
इधर संयुक्त किसान मोर्चा की टीम किसान परेड की तैयारी में गांवों में संपर्क जारी रखा। टीम में संयोजक शशिकान्त, राष्ट्रीय किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष कैलाश वर्मा, बेरोजगार मजदूर किसान यूनियन के सोरन सिंह बौद्ध, गोकुल करन कश्यप, सामाजिक कार्यकर्ता के बी मौर्य ने जलाली बहरामपुर, सिहोर, मउआ खेड़ा, भिलावटी, असगरपुर, फरीदपुर सुखरावली गांव में सभाएं की। सभाओं के दौरान किसान नेताओं ने तीनों कृषि बिलों व बिजली संशोधन विधेयक पर विस्तार चर्चा की।

किसान सड़क पर ही धरना देकर बैठे, पुलिस-किसानों के बीच घंटों हई तीखी नोंकझोक

किसान नेताओं ने तीनों कानूनों को किसान विरोधी मजदूर विरोधी है। सभा के दौरान किसानों ने दिल्ली की किसान परेड और जिले में होने वाली किसान परेड में ट्रैक्टरों के साथ शामिल होने की बात कही। जिले में होने वाली किसान परेड का रोडमैप कल (20 जनवरी, 2021) को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में तय होगा। जिसमें जिले में सक्रिय किसान मजदूर संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा किसान मजदूर समर्थक तमाम संगठन होंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!