अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर महज होती है सौदेवाजी? 11 को किया सीज

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: अलीगढ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी ने कहा है कि विकास प्राधिकरण की बिना अनुमति के कोई भी निर्माण कार्य किया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, लेकिन खुद विकास प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी शहर और शहर से सटे ग्रामीण इलाको के बिना किसी नक़्शे पास कराये अवैध निर्माण कराने वालो को सह दे रहे है. विकास प्राधिकरण में दर्जनों शिकायतें लोग अवैध निर्माणों की शिकायतें कर रहे है, लेकिन कार्रवाई कराने की बजाय अवैध निर्माणकर्ताओ को नोटिस जारी करने के नाम पर सौदेवाजी कर रहे है. विकास प्राधिकरण से सटी स्वर्ण जयंती नगर में खुलेआम आवासीय भवनों में व्यावसायिक गतिविधि चल रही है. जिसमे बाबा रामदेव का परिधान भी शामिल है. इसके खिलाफ भी शिकायत की गयी लेकिन कुछ नहीं हुआ. हरदुआगंज इलाके के कासिमपुर-साधुआश्रम रोड पर सफ़ेदपुरा में बिना किसी नक्शा पास कराये, बिना अनुमति के कृषि भूमि पर स्टील फैक्ट्री का निर्माण हो गया जिसकी भी शिकायत हुयी लेकिन नोटिसों के नाम कर सिर्फ सौदेवाजी विकास प्राधिकरण ने सौदेवाजी कर ली.
हालाँकि जिन मामलों में सौदेवाजी नहीं हो सकी उनमें डीएम और उपाध्यक्ष एडीए चंद्र भूषण सिंह के कड़े तेवरों को के चलते शनिवार को अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीम ने क्वारसी क्षेत्र में 11भवनों, बेसमेंट व दुकानों को सील करते हुए कार्यवाही की जिसमें डॉक्टर निसार अहमद अंसारी महावीर पार्क,श्री हरेंद्र कुमार स्वर्ण जयंती नगर राज्य कर्मचारी कॉलोनी,श्री पदममुनेश्वर सिन्हा महाराणा प्रताप नगर, डॉक्टर लोकेश गुप्ता स्वर्ण जयंती नगर विस्तार के पास कावेरी अपार्टमेंट के सामने, श्री विक्रम सिंह किशनपुर कुआर्शी बाईपास, श्री विनोद कुमार सांगवान सिटी सामने,श्री नाहिद हसन आदि हमजा कॉलोनी,श्री बदर आलम धोर्रामाफी,श्री फतेह मोहम्मद ग्रीन पार्क कॉलोनी,डॉ एम.आजम व डॉ. रेशम आजम नगला पटवारी के निर्माणधीन भवन,दुकान व बेसमेंट है। इसके साथ ही डीएम अलीगढ़ व उपाध्यक्ष एडीए ने बताया कि अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की बिना अनुमति के कोई भी निर्माण कार्य किया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

AMU में अब खूब करिये धरना-प्रदर्शन, जगह हुयी निर्धारित

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: [email protected]

error: Content is protected !!