डीडीयू एवं जिला चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन उत्पादन संयत्रों का लोकार्पण

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन एवं उनकी प्रेरणा से केंद्र सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर प्रत्येक जिले में पीएम केयर्स फंड से स्थापित किये गए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का लोकार्पण मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किया गया। इसी श्रंखला में शुक्रवार को मा.सांसद श्री सतीश गौतम, मा0 विधायक श्री संजीव राजा, श्री अनिल पाराशर की गरिमामयी उपस्थिति में पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय एवं मलखान सिंह ज़िला चिकित्सालय में पीएसए तकनीक पर आधारित ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का लोकार्पण किया गया। मा0 सांसद सतीश गौतम ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा एवं पीएम केयर फंड से चिकित्सालयों में मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने का कार्य किया गया है। इससे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों में ऑक्सीजन की कमी होने पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध होगी और उनका जीवन बच सकेगा।

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के 18 लाभार्थियों को 87 लाख का लोन हुआ वितरित

मा0कोल विधायक श्री अनिल पाराशर ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सदैव ही जनहित में कदम उठाए गये हैं। कोरोना संक्रमण में जहां रोजी-रोटी की समस्या महसूस की गई तो वहीं केंद्र सरकार द्वारा तत्काल गरीबों और जरूरतमंदों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया। मा0 शहर विधायक श्री संजीव राजा ने कहा कि कोविड संक्रमण काल में दवाओं, उपकरणों, ऑक्सीजन संयंत्रों समेत मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करते हुए जीवन और जीविका को सुरक्षित किया गया।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि पीएसी तकनीक पर आधारित ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त एवं जिला मलखान सिंह चिकित्सालय में की गई है इसका बहुत बड़ा लाभ जनपद वासियों को प्राप्त होगा। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी ने जनसामान्य से अपील करते हुए कहा है कि वह कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है, सुरक्षित रहें और सुरक्षित रखें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!