जनपद की सभी सड़कों का स्थलीय सत्यापन कराने के लिए अधिकारियों की तैैनाती के निर्देश

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 28 सितम्बर 2021(सू0वि0) जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि किसी भी जनपद या प्रदेश का विकास सड़कों के जाल से देखा जा सकता है। समग्र विकास में सड़कों का अहम योगदान माना गया है। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा निरन्तर सड़कों के निर्माण, चौड़ीकरण एवं उनके रखरखाव के लिए धनराशि का आवंटन किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य से जुड़े विभाग जनहित में कार्य के प्रति संवेदनशील होकर आवंटित धनराशि का सदुपयोग सुनिश्चित करें। जिला मजिस्ट्रेट मंगलवार की सांय कलैक्ट्रेट सभागार में नवनिर्मित, निर्मित, हस्तगत, मरम्म्त एवं रखरखाव कराए गये पांच वर्षीय, तीन वर्षीय एवं दो वर्षीय अनुरक्षण मार्गों के सम्बन्ध में बैठक कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में स्थानीय जनप्रतिनिधियोें की अहम भूमिका होती है। विभागीय अधिकारी जनप्रतिनिधियों से सड़क निर्माण एवं मरम्मत कार्यों की प्राथमिकता तय कराते हुए जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कराएं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा आवंटित धनराशि का समय से सदुपयोग करते हुए उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को भेजंे ताकि अगली किश्त समय से आवंटित हो सके। डीएम ने अमृत योजना में पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गयी सड़कों की मरम्मत न करने का संज्ञान लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी को कमेटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जनपद की सभी सड़कों का स्थलीय सत्यापन कराने के लिए अधिकारियों की तैैनाती समय से न किए जाने पर डीएसटीओ को आड़े हाथ लेते हुए शीघ्र अधिकारियों की तैनाती कर रिपोर्ट प्राप्त कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

मुख्य विकास अधिकारी अंकित खण्डेलवाल ने सड़क निर्माण करने वाले अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में उनके द्वारा निर्माण की गयीं सड़कों की सूची जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए, ताकि मेंटीनेंस अवधि वाली सड़कों की मरम्मत एवं नवीन कार्य कराए जाने की दिशा में प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जा सके। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन सड़कों के लिए धन आवंटन न होने की दशा में व्यक्तिगत रूचि लेकर शासन में पैरवी करना सुनिश्चित करें।

पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की 105वीं जयन्ती के पर अलीगढ में प्रदेश जल शक्ति मंत्री ने क्या कहा, पढ़िए

 

बैठक का संचालन करते हुए अर्थ एवं संख्या अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पीडब्लूडी प्रान्तीय खण्ड 169, निर्माण खण्ड 215, विश्व बैंक 01, पीएमजीएसवाई 154, आरडी 24, जिला पंचायत 166, मण्डी परिषद 86 एवं एडीए की 08 सड़कें हैं। उन्होंने बताया कि आरईएस द्वारा 170 सड़कों का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिलाधिकारी ने शीघ्र अति शीघ्र प्रस्ताव शासन को भेजने के कड़े निर्देश देते हुए कहा कि यदि वह प्रस्ताव समय से भेज देंगे तो धन आवंटन भी शीघ्र सम्भव हो सकेगा। बैठक में सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

…जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक 30 सितम्बर को
अलीगढ़ 28 सितम्बर 2021(सू0वि0) जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में जिलास्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक 30 सितम्बर को सांय अपरान्ह 01ः00 बजे कलैक्ट्रेट सभागार में की जाएगी। उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की अनुपालन आख्या पर विचार, तालानगरी औद्योगिक क्षेत्र तथा अन्य औद्योगिक आस्थानों की समस्याओं सहित औद्योगिक इकाईयों को विद्युत भार स्वीकृति एवं एकल मेज व्यवस्था की प्रगति की समीक्षा की जायेगी। अतः उन्होंने उद्यमियों का आव्हान किया है कि वह उक्त बैठक में समय से उपस्थित होकर उद्योग स्थापना से सम्बन्धित अपनी समस्याओं का समाधान करायें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!