देखिये,..सीमेंट फेक्ट्रियो से बर्बाद हो रहे है किसान, उपजाऊ खेत वाले

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ़। कासिमपुर-हरदुआगंज रोड पर आज से पांच-सात वर्ष पूर्व अल्ट्रा टैक सीमेंट फैक्ट्री की स्थापना हुई थी और अब फिर अलीगढ़ विकास प्राधिकरण एक नई जे.के.सीमेंट कम्पनी की फैक्ट्री स्थापना की तैयारियों में व्यस्त है, जिसमें किसानों की 15-हेक्ट. (लगभग-200 बीघा) उपजाऊ कृषि भूमि का चरित्र बदलने की कयावत शासन स्तर पर करा रहा है और 15–दिनों की समयावधि दी है कि दावा व आपत्ति दर्ज करायें।  इसी परिप्रेक्ष्य मेँ पर्यावरण एवं पर्यटन विकास समिति के सचिव व भू-जल सेना के जिला कौर्डिनेटर रंजन राना ने वास्तविकता जानने के उद्देश्य से स्थानीय स्तर पर पहुंच कर समीक्षा-अभियान की शुरुआत की। पहले ही दिन स्थानीय लोगों ने अपनी बदहाली व्यक्त करते हुए कहा कि हमसे झूठे वादे किये गए थे कि फैक्ट्री में युवाओं को रोजगार गारंटी से मिलेगा, सडकें बनेंगी, स्कूल व अस्पताल खुलेंगे, परन्तु सभी वादे झूठे निकले और हम स्वयं को छला प्रतीत कर रहे हैं।
पर्यावरण कार्यकर्ता रंजन राना ने कहा कि सरकार व उनके अधिकारी पूँजीपतियों को लाभ देने की नीयत से किसानों को उनकी कृषि भूमि अधिग्रहण कर बर्बाद करने में लगे हैं लेकिन अब ए.डी.ए. की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी, हम आन्दोलन करेंगे और मांग करेंगे कि अब कोई भी नयी फैक्ट्री बंजर भूमि पर ही लगे और अलीगढ़ के युवाओं का 80% रोजगार गारंटी हो।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: [email protected]

error: Content is protected !!