तीसरी लहर#लूट को फिर छूट: ज्यादा पैसा बसूली में सीज हो चुके मैक्सफ़ोर्ट में बनेगा बच्चों के लिए 40 बेड का कोविड वार्ड

अलीगढ

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को लेकर जिलाधिकारी अलीगढ ने निजी अस्पतालों के बाल रोग विशेषज्ञों के साथ बैठक की, इस बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0रा0/प्रशासन/न्यायिक), नगर मजिस्ट्रेट, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम, द्वितीय, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, उप मुख्य चिकित्साधिकारी सीएमएस दीनदयाल सहायक प्रभारी अधिकारी, इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल एण्ड कमाण्ड सेण्टर एवं जनपद के बाल रोग विषेषज्ञ उपस्थिति रहे। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में 41 व्यक्ति कोविड-19 से पाॅजिटिव आये हैं। सभी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को लक्षणों के आधार पर एल-2 अस्पतालों में भर्ती किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। निर्देश दिये कि पाये गये कोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को तत्काल उपचार शुरू कराते हुये उनके सम्पर्कियों की गहनता से जाॅच कर लक्षणों के आधार पर निमयमानुसार सैम्पलिंग कराना सुनिष्चित करें।

प्रधान बनने के लिए बांट रहा था रसगुल्‍ले, लेकिन पुलिस पहुंची तब क्या हुआ? ..पढ़िए

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी,खांसी बुखार बाले समस्त व्यक्तियों को निगरानी समिति के द्वारा मेडीकल किट उपलब्ध कराया जाना सुनिष्चित करें। समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व नायव तहसीलदार अपने क्षेत्र में कार्य कर रही निगरानी समिति के साथ बैठक करते हुये 05-05 ग्रामों को चिन्हित करते हुये उनमें भ्रमण किया जाये तथा ग्रामीणों की कोविड-19 की जाॅच एन्टीजन किट से कराते हुये लक्षण वाले व्यक्तियों को दवा का वितरण तथा वेक्सीनेशन के लिये प्रेरित करें तथा मजदूरों को भरण पोषण हेतु रू1000 की सहायता दिलाये जाने हेतु कार्यवाही किया जाना सुनिष्चित करें। निर्देश दिये गये कि कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत निजी बाल रोग चिकित्सालयों में समस्त व्यवस्थाये/तैयारिया पूर्ण कर ली जाये। जनपद के मैक्सफोर्ट चिकित्सालय,रुषा एवं किड्स केयर चिकित्सालय में बच्चों के लिए 20-20 बेड आरक्षित किया जाना सुनिश्चित करें। किड्स केअर अस्पताल की तरफ से सुझाव दिया गया कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में यदि कोई हाॅल मिल जाता है तो किड्स केयर की ओर से वहाॅ बच्चों के लिए कोविड बेड का वार्ड स्थापित किया जा सकता है। निर्देश दिये कि सीएमएस दीनदयाल डा0 वैभव से समन्वय स्थापित करते हुये दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में वार्ड स्थापित कराया जाना सुनिष्चित करें।

लॉकडाउन महामारी में भी घरों से निकल कर समाज सेवा कर रहे समाजवादी कार्यकर्ता

इसी प्रकार मैक्सफ़ोर्ट अस्पताल के मालिक डा. चितरंजन सिंह ने प्रस्ताव दिया कि उनके पास एक बड़ा हॉल खाली है जिसमें बच्चों के लिए 40 बेड का कोविड वार्ड स्थापित किया जा सकता है परंतु उन्हें इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की मदद की आवश्यकता पड़ेगी। इस संबंध में निर्देश दिए गए कि डा. चितरंजन सिंह 40 बेड का बच्चों का वार्ड बनाने का कार्य शुरू करें और जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। प्रभारी अधिकारी, इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल एण्ड कमाण्ड सेण्टर ने अवगत कराया कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती पैरालिसिस दो मरीजो को खाने पीने की समस्या आ रही है, उन्हे अटेन्डेन्ट की आवष्यकता है। निर्देश दिये कि सीएमएस दीनदयाल पैरालिसिस मरीजो को अटेन्डेन्ट उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त जनपद के निजी चिकित्सालयों के द्वारा भर्ती मरीजों के सापेक्ष रिक्त बेडों की सूचना पोर्टल पर अपलोड नही की जा रही है। निर्देश दिये गये कि समस्त नोडल अधिकारी निजी चिकित्सालयों की सूचना पोर्टल पर अपलोड कराया जाना सुनिश्चित करें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें