कमिश्नरी सभागार में हुई मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मंडली उद्योग बंधु की बैठक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: मंडल आयुक्त अलीगढ़ की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि शासन प्रशासन उद्यमियों की समस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण के लिए कृत संकल्प है। उद्यमियों को इकाई संचालन में यदि किसी प्रकार की कोई सुविधा है तो वह उचित माध्यम से या सीधे भी उनसे मिलकर अवगत करा सकते हैं, शिकायत व समस्या का समाधान कराया जाएगा।
अध्यक्ष तालानगरी एसोसिएशन की मांग पर ताला नगरी के पार्क में जल भराव न होने और जल संचयन कर पौधों की सिंचाई करने के उद्देश्य से वाटर बॉडी की खुदाई का कार्य मनरेगा से कर दिया गया है। महामंत्री ताला नगरी औद्योगिक क्षेत्र लल्लू सिंह ने विद्युत विभाग से सम्बंधित मामला उठाते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत खंभे जर्जर अवस्था में हैं, जिस पर विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि ताला नगरी औद्योगिक क्षेत्र के अवशेष 11 जर्जर विद्युत पोलों को बदल दिया गया है। गौरव मित्तल अध्यक्ष लघु उद्योग भारती द्वारा 2 किलोवाट के अस्थाई विद्युत कनेक्शन के एस्टीमेट के संबंध में संयुक्त निरीक्षण करने पर पाया गया कि स्थल पर कोई सजीव क्रियाशील एलटी लाइन नहीं है। अध्यक्ष ताला नगरी औद्योगिक विकास एसोशिएशन नेकराम शर्मा द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि औद्योगिक क्षेत्र में लेबर अड्डा बनाया जाए ताकि उद्यमियों को आसानी से आवश्यकतानुसार श्रमिक उपलब्ध हो सके और श्रमिकों को भी रोजगार सरलता से उपलब्ध हो सके। इस प्रकरण में आईएमए ज़िला पंचायत द्वारा बताया गया कि यात्री विश्राम स्थल के लिए टिन शेड के निर्माण का प्रस्ताव जिला पंचायत की आगामी बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा तदुपरांत ही कार्यवाही संभव हो सकेगी। ताला नगरी में फायर स्टेशन की स्थापना के संबंध में मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि साइड का सर्वे हो चुका है और 5 स्टेशन का मानचित्र भी अनुमोदित हो गया है 2 से 3 माह में फाइल स्टेशन के आवासीय व अनावासीय भवनों का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

#हरदुआगंज:समाज सेवी युवाओं ने कराया घायल गाय का उपचार

संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने बताया कि निवेश मित्र योजना में मंडल में समय के उपरांत 16 मामले विचाराधीन हैं, जिनमें अलीगढ़ के 12, एटा के 3 और हाथरस का 1 मामला विचाराधीन है, जिस पर मंडलायुक्त ने विचाराधीन मामलों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। श्री पासवान ने बताया कि ओडीओपी योजना और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में शासन द्वारा लक्ष्य प्राप्त हो गए हैं, वर्तमान में आवेदन पत्र मांगे गए हैं। उद्यमी दिनेश चंद्र वाष्र्णेय द्वारा बताया गया कि औद्योगिक आस्थान में छोटी नाली नालों में से पानी होकर बड़े नाले में जाता है, परंतु अभी तक बड़े नाले की सफाई नहीं कराई गई है, जिससे आने वाली बरसात में जलभराव का सामना करना पड़ सकता है, जिस पर मंडलायुक्त ने नगर निगम को निर्देशित किया कि वह नाले की सफाई सुनिश्चित कराएं।
उद्यमी यतेंद्र मोहन झा चेयरमैन उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा मांग की गई कि अलीगढ़ शहर की विनिर्दिष्ट क्षेत्रों को मिश्रित आबादी घोषित किया जाए। अलीगढ़ एक्सपोर्ट एसोसिएशन द्वारा औद्योगिक इकाइयों पर संपत्ति कर की वृद्धि के संबंध में भी बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में उद्यमी चंद शेखर शर्मा, पीके सागर, सुनील दत्ता, लल्लू सिंह, गौरव मित्तल, ओपी राठी, सतीश माहेश्वरी, प्रदीप कुमार, वाईएन झा समेत यूपीएसआईडीसी, विद्युत, नगर निगम, लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!