मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी को मिला ISO-9001:2015 सर्टीफिकेट

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी को आईएसओ-9001ः2015 सर्टीफिकेट से सम्मानित किया गया है। इस सम्बन्ध में आयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए एएमयू सह कुलपति प्रोफेसर अख्तर हसीब ने कहा कि मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी पुस्तकों के भन्डारन तथा अपनी विशिष्ट सेवाओं के लिये इस सम्मान की पात्र है। प्रोफेसर हसीब ने कहा कि आईएसओ सार्टिफिकेट पुस्तकों के उच्च स्तरीय प्रबन्धन का परिचायक है जिसे मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी ने अपनाया है। जहां विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक तथा शोधकर्ता लाभ उठाते हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी भारत की उन चुनिन्दा लाईब्रेरियों में शामिल हो गई है जिन्हें आईएसओ सर्टिफिकेट प्राप्त है।
सह कुलपति ने युनिवर्सिटी लाईब्रेरियन डा0 अमजद अली तथा उनके सहयोगियों की सराहना करते हुए कहा कि यह सम्मान डा0 अमजद अली के लिये विशेष है क्यूंकि वह आज ही विश्वविद्यालय सेवा से सेवानिवृत हो रहे है। कार्यक्रम के मानद अतिथि ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स के रिटायर्ड वैज्ञानिक श्री जमशेद अज़ीज़ सिद्दीकी़ ने कहा कि मौलाना आज़द लाईब्रेरी ने क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम को अपनाया है जिसमें उच्च स्तरीय प्रबन्धन एवं अंतर्राष्ट्रीय नियमों का ध्यान रखा जाता है।
इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत करते हुए युनिवर्सिटी लाईब्रेरियन डा0 अमजद अली ने कहा कि आईएसओ सार्टिफिकेट लाईब्रेरी की दो वर्षों की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व 2015 में मौलाना आज़द लाईब्रेरी को देश की सभी लाईब्रेरियों में विशिष्ट स्थान प्राप्त हुआ था और तभी से हमारा प्रयत्न था की मौलाना लाईब्रेरी को आईएसओ सर्टिफिकेट प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी को शोध पत्रों के सबसे अधिक प्रयोग के लिये भी सम्मानित किया गया है।  इस अवसर पर श्री आफतब आलम ने सह कुलपति को आईएसओ-9001ः2015 सर्टीफिकेट भेंट किया। जबकि नवागुंतक कार्यवाहक लाईब्रेरियन डा0 एम यूसुफ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सहायक लाईब्रेरियन श्री असलम मेहदी ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इगलास#उपचुनाव के लिए हुए छह नामांकन दाखिल, अब तक दस प्रत्याशियों के भरे पर्चे

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!