मुसलमानो को रास आयी, प्रधानमन्त्री मोदी की यह बात …जानिए क्यों?

अलीगढ देश

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सबका साथ सबका विकास नीति के अर्न्तगत अपनी उर्दू में भी बेबसाईट आरम्भ कर दी है जिसका स्वागत करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के जीवन एवं कार्यों पर उर्दू में लिखित पुस्तक नरेन्द्र मोदी ‘‘फर्श से अर्श तक’’ के लेखक डॉ0 जसीम मोहम्मद ने उदू्र मे बेबसाईट का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने देश की भाषाई विविधता के साथ ही न्याय नहीं किया है बल्कि उन लोगों को भी सकारात्मक सन्देश दिया है जो उर्दू का विरोध करते हैं।
इस सम्बन्ध में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के प्रथम मुस्लिम समर्थक और उनके जीवन एवं कार्यों पर उर्दू में पुस्तक नरेन्द्र मोदी ‘‘फर्श से अर्श तक’’ के लेखक डॉ0 जसीम मोहम्मद ने बताया कि प्रधानमन्त्री की लगभग सभी भाषाओं मे बेबसाईट उपलब्ध है परन्तु अभी तक किसी भी प्रधानमन्त्री ने उर्दू बेबसाईट बनाने की ओर कोई कदम नहीं उठाया जबकि देश में विशेषरूप से उत्तरी भारत में उर्दू भाषी लोगों बड़ी संख्या मे है। डॉ0 जसीम मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने प्रधानमन्त्री कार्यलय को उर्दू में बेबसाईट ऑन लाईन करने का सुझाव दिया था और यह हर्ष का विषय है अब प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने उर्दू में बेबसाईट जारी कर दी है।
डॉ0 जसीम मोहम्मद ने कहा कि आरम्भ से ही प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ सबका विकास नीति के अनुसार देश के सभी वर्गों के कल्याण और विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री की बेबसाईट के द्वारा देश मे जनता को न केवल सरकार की नीतियो, कार्यों और योजनाओें की जानकारी होती है बल्कि जनता भी सीधे तौर पर प्रधानमन्त्री से जुड़ते हैं। अब उर्दू मे बेबसाईट उपलब्ध हो जाने के बाद उर्दू भाषी लोग सीधे तौर पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ सकेगें। डॉ0 जसीम मोहम्मद ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी उर्दू सहित सभी भाषाओं का विकास के लिए कटिबद्ध है परन्तु कुछ बुद्धिजीवी और स्थानीय नेता उर्दू का विरोध कर के सरकार और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की छवि को नुकसान पहुंचाते हैं. डॉ0 जसीम मोहम्मद ने कहा कि भारत एक बहु भाषाई देश है और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमन्त्री है जो देश मे भाषाई न्याय को धरातल पर लागू कर रहे हैं। उन्होंने सभी राजनीतिज्ञ दलों और जनता स अपील की कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की विकास आधारित नीति को मजबूत करने के लिए उनके साथ सशक्त करे और देश से विश्व पटल पर स्थापित करें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें