नेहरू युवा केन्द्र द्वारा लोधा के मडराक क्षेत्र में ’पड़ोस युवा संसद’ का किया गया आयोजन

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में जिला युवा अधिकारी सुश्री तन्वी जी के कुशल नेतृत्व में विकास खण्ड लोधा के मडराक क्षेत्र में ’’पड़ोस युवा संसद’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही वरिष्ठ समाज सेविका तनुजा देशराजन एवं समाजसेवी चेतन वाष्र्णेय ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया। तनुजा देशराजन ने अपने सम्बोधन में युवाओं को जल की महत्ता के बारे में समझाते हुए जल संरक्षण एवं जल संचयन के उपायों के बारे विस्तार से जानकारी दी। चेतन वाष्र्णेय ने युवाओं को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आत्मनिर्भर भारत योजना से जुड़कर विभिन्न योजनाओं जैसे महात्मा गांधी स्वरोजगार योजना, स्टार्टअप योजना एवं महिला सशक्तिकरण के बारे में विस्तार से बताया।

#AMU News:ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र में महिला दिवस मनाया गया

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्रिंस प्रताप सिंह ने युवाओं को भारत सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, किसान पेंशन योजना एवं 10,000 नई किसान उत्पादक कंपनियों के गठन के बारे में विस्तार से बताया। प्रगतिशील किसान राकेश देशराजन ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय स्वयं सेविका संगीता राजपूत ने युवाओं को जल संरक्षण एवं जल संचयन कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाने के लिए अपील की। नेहरू युवती मंडल मडराक की अध्यक्षा डॉली जादोन ने जल संरक्षण पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जिससे युवाओं में पानी की महत्व को समझने का एक अच्छा संदेश गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के लगभग 80-90 युवाओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रिंस प्रताप सिंह ने किया। सोसाइटी फॉर सोशल वेलफेयर के क्लब पदाधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!