पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा को हटाने पर किसने कहा ईंट से ईंट बजा देंगे? जानिए

अलीगढ

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा को टेलीफोन एक्सचेंज से हटाकर दूसरी जगह पर रखने पर सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनोद सविता ने कड़ी नाराजगी दिखाते हुए स्मार्ट सिटी नगर निगम अलीगढ़ के जीएम एम सेफी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रतिमा के आसपास का एक इंच क्षेत्रफल भी कम हुआ तो जननायक कर्पूरी ठाकुर के अनुयायी सड़को पर निकल कर ईंट से ईंट बजा देंगे.
इसके अलावा विनोद सविता ने कहा कि भाजपा सरकारों द्वारा हमेशा महापुरुषों का तिरस्कार किया जाता है यही कारण है जनपद में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर भाजपा के जनप्रतिनिधियों द्वारा एक भी स्वागत द्वार न बनवाना भाजपा की मानसिकता को प्रदर्शित करता है, इसके अलावा महापुरुषों के जयंतियों पर भाजपा की योगी सरकार द्वारा निरस्त किये गए अवकाशों को आगामी 2022 ने सपा सरकार आने पर बहाल करवाया जाएगा, क्योंकि सपा ही जननायक कर्पूरी ठाकुर की सच्ची अनुयायी है और उनके पद चिन्हों पर चलती है।

Breaking: नरेन्द्र मोदी सरकार का एएमयू को बड़ा तोहफा, 50 एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने का फैसला

 

…मा0 सांसद द्वारा ’’गरीब कल्याण दिवस’’ के अवसर पर धनीपुर में वितरित की गयीं साइकिल
अलीगढ़ 25 सितम्बर 2021(सू0वि0) मा0 सांसद श्री सतीश गौतम एवं मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय देवी द्वारा ’’गरीब कल्याण दिवस’’ के अवसर पर पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के कल्याणार्थ उ0प्र0 भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के अन्तर्गत पंजीकृत श्रमिकों के पुत्र-पुत्रियों को साईकिल का वितरण किया गया। उन्होंने कहा जनसामान्य को श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराने का आव्हान करते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार हर वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए योजनाआंे का संचालन कर रही है।

सहायक श्रम आयुक्त बी0एम0 शर्मा ने बताया कि जनपद के समस्त विकास खण्डों में निर्माण श्रमिकों के पंजीयन एवं असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के ई-श्रम कार्ड बनवाने हेतु निःशुल्क पंजीयन शिविर लगाने के साथ ही विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के प्रचार-प्रसार किया गया। कैम्पों के माध्यम से श्रमिकों के पंजीयन की कार्यवाही की गयी। उन्होंने बताया गया कि असंगठित क्षेत्र के अन्तर्गत 45 तरह के ऐसे मजदूर, जिनकी आयु 18 से 59 वर्ष के मध्य है, नजदीकी कॉमन सर्विस सेन्टर (सी0एस0सी0) में अपने आधार कार्ड, बैंक पास, राशनकार्ड एवं मोबाइल नंबर के साथ जाकर अपना निःशुल्क पंजीयन करा सकते हैं। इन श्रमिकों के लिए संचालित दो योजनाओं के अन्तर्गत दुर्घटना में मृत्यु की दशा में अधिकतम दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता एवं प्रति परिवार को प्रतिवर्ष पॉच लाख रूपये तक के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी कार्यालय उप श्रम आयुक्त, 02 जापान हाउस, मैरिस रोड, अलीगढ़ से प्राप्त की जा सकती है।

इस अवसर पर ठा0 श्योराज सिंह क्षेत्रीय उपाध्यक्ष बृज क्षेत्र, ठा0 हरेन्द्र सिंह ब्लॉक प्रमुख, धनीपुर ठा0 गोपाल सिंह रवेन्द्र कुमार, वरिष्ठ सहायक आदि उपस्थित रहे।

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें