भारत समाचार कार्यालय के विरुद्ध आईटी की छापामार कार्रवाई के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित सौंपा ज्ञापन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: अलीगढ़ के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार समूह ने एकजुट होकर मीडिया संस्थानों पर की गई आईटी कार्यवाही के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। क्योंकि इस कार्यवाही के बाद पत्रकार समूह में आक्रोश पनपा हुआ है। पत्रकारों का कहना है कि मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तंभ है परंतु आज जिस तरह से सरकार के इशारे पर जांच एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल भारत समाचार और इसके प्रधान संपादक बृजेश मिश्रा व स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह समेत संस्थान से जुड़े अन्य लोगों व देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्र दैनिक भास्कर को निशाना बनाते हुए इन सभी के यहां आयकर विभाग की ईडी आदि के द्वारा छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जिस पर प्रेस की आजादी को खतरा पैदा होने का अंदेशा है। फ्री प्रेस ही लोकतंत्र का मजबूत आधार है।

एसडीएम कोल ने मिर्जापुर सिया में 9 करोड़ की भूमि को कराया कब्जामुक्त

ज्ञापन में कहा गया है कि देश के सुप्रीम कमांडर व प्रथम नागरिक होने के नाते आपसे विनम्र अनुरोध है कि तत्काल प्रभाव से मीडिया की उत्पीडन आत्मक कार्रवाई रोकने के निर्देश संबंधित एजेंसियों को प्रदान किए जाएं। पत्रकारों ने कहा है कि जिस प्रकार से हाल ही में कोरोना दौर के दौरान भारत समाचार द्वारा सच को दर्शाया था और सरकार की कमियों को प्लेटफार्म पर दिखाया था, कहीं ना कहीं यह कार्रवाई उसी के चलते मीडिया को धमकाने के लिए की जा रही है। लेकिन इस तरह की कार्यवाही पत्रकार समूह बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं, एसडीएम कोल कुंवर बहादुर सिंह ज्ञापन को लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रमुख मीडिया कर्मियों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन को आगे फॉरवर्ड कर दिया जाएगा। अलीगढ मीडिया डॉट कॉम के संपादक ने भी इस ज्ञापन में अपना समर्थन दिया है. इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में धीरेन्द्र सिंह राष्ट्रीय सहरा व्यरो चीफ, योगेन्द्र सिंह सांवल न्यूज वन इंडिया, मुकेश गुप्ता भारत समाचार, पंकज शर्मा एनबीटी, आलोक ईटीवी भारत, अकरम खान आज तक, संजीव शर्मा सी न्यूज़, मोहित गुप्ता नेटवर्क टैन, प्रकाश सिंह राष्ट्रीय सहारा, बबलू खान, पुष्पेन्द्र सिंह, लखन कुमार शर्मा, सद्दाम हुसैन, सत्तवीर सिंह, गौरव रावत, परवेज अली, पुष्पेन्द्र सिंह, दीपक शर्मा, तुषार, जैनुल आबिदीन सहित आदि पत्रकार मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: [email protected]

error: Content is protected !!