वोटर लिस्ट में प्राप्त शिकायत सही पाए जाने पर बीएलओ व सुपरवाइजर को सीधा जेल भेजूंगा: DM

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु निर्वाचक नामावलियों के वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी(पं) एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में सभी एसडीएम, एडीएम, तहसीलदार, सुपरवाइजर्स के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बीएलओ के कार्य साप्ताहिक समीक्षा का पुनरीक्षण समय से पूरा किया जाए। बीएलओ के कार्य द्वारा संतोषजनक पाए जाने पर कंट्रोल रूम से निर्धारित प्रारूप जो प्रमाण पत्र भेजा गया है उसे जिला कंट्रोल रूम पर पर्यवेक्षक के माध्यम से व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराया जाए जिसमें पूर्व प्रधान, वर्तमान प्रधान, कोटेदार एवं गांव के संभ्रांत लोगों से हस्ताक्षर भी कराए जाएं।

श्री सिंह ने कहा कि वोटर लिस्ट में यदि कोई कमी मिली या किसी के पक्ष में गलत मंशा के चलते वोट बढ़ाए गए या काटे गए तो सुपरवाइजर के खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। मेरे कार्यकाल में किसी प्रकार की वोटर लिस्ट में शिकायत आती है और यदि शिकायत सही पाई गई तो सीधा जेल भेजने की कार्रवाई करूंगा। सभी एसडीएम व तहसीलदार अपनी वोटर लिस्ट के कार्यों का निरीक्षण करें तथा वोट घटने या बढ़ने का रेंडमली सत्यापन करें। वोटर लिस्ट का कार्य पूर्ण पारदर्शिता से होना चाहिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य में नहीं होगी।

डिबाई में गरीबों की जमीनों पर भू-माफिया रहे हैं जबरन कब्जा, एसडीएम से शिकायत

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों का दिनांक 6 नवंबर 2020 से 12 नवंबर 2020 तक घर-घर जांच करा कर यह सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदन बृहद पुनरीक्षण की अवधि में घर-घर सर्वे में समाहित हो गए हैं अथवा नहीं, समाहित नहीं हुए हैं तो इस दशा में प्राप्त ऑनलाइन आवेदनों का नियमानुसार निस्तारण किया जाए। आलेख निर्वाचन नामावली की पांडुलिपि 13 नवंबर 2020 से 5 दिसंबर 2020 तक कंप्यूटरीकृत की जाएगी बीएलओ द्वारा मतदान स्थल पर दिनांक 6 दिसंबर 2020 को मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। प्रकाशित निर्वाचक नामावली पर प्राप्त दावे और आपत्तियां की प्राप्ति 6 दिसंबर 2020 से 12 दिसंबर 2020 तक तथा दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण दिनांक 13 दिसंबर 2020 से 19 दिसंबर 2020 तक किया जाएगा। अंतिम प्रकाशन जन सामान्य के लिए 29 दिसंबर 2020 को किया जाएगा।

श्री सिंह ने निर्देश दिये कि बीएलओ द्वारा सुपरवाइजर के माध्यम से संबंधित तहसील एवं जिला कंट्रोल रूम पर प्रमाण पत्र के लिए जिला कोरोना कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर 7817090649, 9149230086 तथा 6397567702 प्रमाण पत्र भेजा जाए। पर्यवेक्षक द्वारा प्राप्त प्रमाण पत्र का आंशिक रूप से सत्यापन किया जाए सत्यापन के समय मोबाइल नंबर उपयोग में है अथवा नहीं यह भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर लिया जाए। बीएलओ एवं सुपरवाइजर के कार्यो का सत्यापन कंट्रोल रूम से कराया जा रहा है कंट्रोल रूम इंचार्ज के द्वारा प्रतिदिन रिपोर्ट दी जाती है। जो दिशा निर्देश आप को कंट्रोल रूम से दिए जा रहे हैं हम का शत-प्रतिशत पालन अवश्य करें।

हरदुआगंज#1बीघा 10विसा रकवे के बैनामे की आड़ में भू-माफियाओं ने स्वर्गवासी रामभरोसे के पूरे खेत पर काट डाली प्लॉटिंग

बैठक में सीडीओ अनुनय झा, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार, कोरोना कंट्रोल रुम प्रभारी श्रीमती स्मृति गौतम सहित समस्त एसडीएम, तहसीलदार एवं सुपरवाइजर मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!