सर सैयद एक्सीलेंस इन साइंस एवार्ड को प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राओं ने की भेंट

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: अमेरिका स्थित अलीगढ़ एल्यूमनाई एसोसिएशन ऑफ न्यू इंग्लैंड द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदान किये जाने वाले सर सैयद एक्सीलेंस इन साइंस एवार्ड (एसएसईएसए) को प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राओं ने बोस्टन (अमेरिका) से पधारे एवार्ड के संरक्षक एवं पूर्व छात्र डॉ. सैयद मसर्रत अली के साथ कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर से उनके कार्यालय में भेंट की।
कुलपति ने सत्र 2018-19 के सत्र में सर सैयद उत्कृष्टता विज्ञान पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई दी और एएमयू के पूर्व छात्र डॉ. मसर्रत के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि इस संस्था के लिए यह गौरव का विषय है कि वह वैश्विक स्तर पर एएमयू की प्रतिभा को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं।
पुरस्कार के लिए चयनित ग्यारह छात्रों विशांत पी सिंह, अहमद एस जावेद, मुहम्मद ए रजी, इलमा शकील, साराह अनम, एस सलाहउद्दीन, सैयद एफ हुसैन, नूरम अंजुम, सहर फात्मा और सिमरन कौर को विभिन्न स्ट्रीम में जीआरई, आईईएलटीएस और पॉच विश्वविद्यालयों के लिए प्रसंस्करण और परीक्षा शुल्क प्रदान किया जाएगा।
सर सैयद एक्सीलेंस साइंस एवार्ड के संरक्षक डॉ. सैयद मसर्रत अली फार्मास्यूटिकल और बायोटेक पेशवर हैं जो अमेरिका में स्वीडिश कम्पनी अल्बेयरो में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं और भारत में एसएसईएसए का कार्य कर रहे हैं। जबकि ट्रेनिंग एण्ड प्लसमेंट आफीसर साद हमीद इसके समन्वयक हैं।
इस अवसर पर रजिस्ट्रार अब्दुल हामिद आईपीएस, एएमयू टीचर्स एसोसिएशन के सचिव प्रो. नजमुल इस्लाम व टीपीओ कार्डीनेटर्स इकरा फातिमा और नूरैन फातिमा भी मौजूद थीं। इससे पूर्व डॉ. डॉ. सैयद मसर्रत अली और आईडीपी आस्ट्रेलिया के डॉ. शाकेब अजहर चौधरी ने कला संकाय में ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफिस और कैरियर काउंसलिंग कम प्लेसमेंट सैल द्वारा विदेशों में उच्च शिक्षा के अवसर पर आयोजित इंटरैक्टिव सत्र में प्रवेश प्रक्रिया, टेस्ट और छात्रवृति आदि से संबंधित छात्र-छात्राओं के प्रश्नों के विस्तार से उत्तर दिये। एसएसईएसए फैलो सुश्री हुमा खॉन भी आस्ट्रेलिया से स्काईप के माध्यम से इससे जुड़ीं। साद हमीद ने ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट कार्यालय द्वारा आयोजित की जाने वाली भविष्य की गतिविधियों से अवगत कराया। इस कार्यक्रम की छात्र समन्वयक इकरा फात्मा, नूररैन फात्मा, फुरकान और सरताज थे। सहायक ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफीसर जहांगीर आलम ने मेहमानों का स्वागत किया जबकि मुजम्मिल ने उपस्थितजनों का आभार जताया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!