सुपरवाइजर और स्वच्छता निरीक्षक के नहीं लगाने होंगे चक्कर, सीधे जोनल अधिकारी जारी करेंगे मृत्यु प्रमाण पत्र

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: कोविड-19 सेकंड वेव के कारण उत्पन्न वैश्विक महामारी में अपने परिजनों को खोने का दर्द सह रहे लोगों की पीड़ा को देखते हुए नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने जनहित में मृत्यु प्रमाण पत्र आवेदन में विभागीय सैनिटरी सुपरवाइजर व स्वच्छता निरीक्षक की रिपोर्ट लगाने की बाध्यता तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी है और सीधे संबंधित जोनल अधिकारी को मृत्यु प्रमाण पत्र आवश्यक प्रपत्र देखने के बाद जारी करने के कड़े निर्देश दिए हैं।

नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने बताया परिजनों को खोने का दर्द क्या होता है इसका एहसास सभी को होना चाहिए मृत्यु प्रमाण पत्र जैसी चीज के लिए यदि किसी व्यक्ति को परेशानी अथवा विलंब उठाना पड़े अत्यंत अफसोस जनक है. उन्होंने बताया भविष्य में अब मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदक को इधर उधर जाने की आवश्यकता नहीं है सीधे नगर निगम में संपर्क करें अपने आवश्यक पर पत्रों के साथ संबंधित जोनल अधिकारी से मिले और प्रमाण पत्र प्राप्त करें.

एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की वार्षिक मीटिंग में पीएम मोदी ने किया कुलपतियों के नेशनल सेमिनार को संबोधित

नगर आयुक्त ने बताया मृत्यु प्रमाण पत्र आवेदन के लिए किसी भी कार्य दिवस में नगर निगम सेवा भवन में जोनल अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है उन्होंने बताया आवेदक को मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने हेतु आवेदन पत्र के साथ मृतक का नाम फ़ोटो, मृतक की आईडी पहचान पत्र आधार कार्ड, मृतक का मृत्यु प्रमाण हॉस्पिटल द्वारा जारी किया हुआ कोविड-19 संक्रमित होने की रिपोर्ट हॉस्पिटल के कागज, अंत्येष्टि स्थल की रसीद, मृतक की सूचना देने वाले आवेदक की आईडी पहचान पत्र आधार कार्ड, मृतक होने की पुष्टि करने वाले दो गवाहों की आईडी लगाना अनिवार्य होगी.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: [email protected]

error: Content is protected !!