पीएम आवास के लिए चक्कर काटते-काटते मर गया पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह के गांव की विधवा का एकलौता बेटा

चंचल वर्मा ,अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह के गांव की रहने वाली एक विधवा पिछले कई साल से प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत आशियाना पाने की आस लगाए बैठी है. पचास वर्ग गज जमीन पर पन्नी और तरपाल डालकर अपने बहू-बेटे के साथ रहने वाली विधवा को भरोसा था की उसका बेटा नगर पालिका में भाग दौड़ करके पक्का मकान बनवा लेगा. इसके लिए उसके बेटे ने कोशिश भी की. कर्ज देने वाली एक निजी कंपनी से पच्चीस हजार रुपये का कर्ज लिया और नगर पालिका अतरौली में आवेदन कर दिया.

आवेदन किये हुए चार साल से ज्यादा का बक्त बीत गया लेकिन किसी ने भी उसे मकान बनाने के लिए धन आवंटित नहीं किया. प्रधान मंत्री शहरी आवास योजना का लाभ पाने के लिए उनके बेटे ने नगर पालिका अतरौली में खूब चक्कर लगाए लेकिन आखिरकर वह मर गया. इकलौते बेटे के मौत के बाद बूढ़ी विधबा का रो-रो कर बुरा हल है. अब मकान से ज्यादा उसे अपने बेटे की बिधबा बहु और चार बच्चो के लालन-पालन की चिंता है.

पूर्व मुख्यमंत्री और राजपाल रह चुके कल्याण सिंह के बेटे एटा से सांसद है और उनके नाती अतरौली विधानसभा से न सिर्फ विधायक बल्कि राज्यमंत्री भी है. लेकिन उन्ही के गांव मढ़ौली की एक विधवा शांति देवी को यहाँ पक्की छत भी नसीब नहीं है, शांति देवी के दो नाती, और दो नातिनी है, जिसमे से सबसे बड़ी ११ साल ही हो गयी है लेकिन किसी ने अभी तक स्कूल नहीं देखा है. शांति देवी रामघाट रोड पर एक खोके में परचून की छोटी से दुकान चलकर घर का चूल्हा जलाती है. बहू घर-घर जाकर साफ़ सफाई करती है.

आनलाईन धोखाधडी करने वाले Reebok Company का फर्जी काल सेन्टर सचांलको सहित 11 गिरफ्तार

कुछ दिनों पहले उनके इकलौते बेटे राकेश प्रजापति की बीमारी के चलते मौत हो गयी. जिसके बाद यह बूढी विधबा बड़ी परेशान है. वह बताती है कि बेटे ने २५ हजार का कर्ज लिया था जो चूका नहीं नहीं, सरकारी मकान भी अभी तक नहीं बना है. उनके बेटे ने प्रधानमंत्री आवास के जरिये मकान बनबाने के लिए फार्म भरा था, लेकिन किसी ने नहीं सूनी, वह खूब नगर पालिका अतरौली के चक्कर लगता रहता था. लेकिन अब वह मर गया, शायद ही उन्हें अब मकान नसीब होगा.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!