Breaking… अलीगढ| छठ महापर्व पर 10 नवंबर को UP में रहेगा सार्वजनिक अवकाश, DM ने की घोषणा

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: देशभर में मनाया जाने वाला लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ सोमवार सुबह से शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पर्व पर अवकाश घोषित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ महापर्व के उपलक्ष्य में जनभावनाओं का सम्मान करते हुए 10 नवंबर को अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जिन जिलों में छठ का पर्व बड़े स्तर पर मनाया जाता है, वहां के जिलाधिकारी स्थानीय स्तर पर अवकाश घोषित कर सकते हैं। यह भी कहा कि कार्तिक महीने में जिन जिलों में बड़े मेले आयोजित किए जाते हैं, वहां भी जिलाधिकारी छुट्टी कर सकते हैं। उन्होंने इन पर्वों और मेलों के दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकाल का लिए जागरूक करने पर भी जोर दिया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये छठ पूजा व कार्तिक मास में होने वाले त्योहारों और मेलों के प्रबंधन के बारे में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में छठ पर्व मनाये जाने के कारण माना जा रहा है कि लगभग सभी जिलों में 10 नवंबर को अवकाश रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 व 11 नवंबर को छठ का पर्व है। छठ के अवसर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ आदि महानगरों में नदियों, सरोवरों आदि पर भीड़भाड़ की संभावना रहती है। छठ पर्व पर नदियों, तालाबों आदि के तटों पर साफ-सफाई तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाए। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में पहले से ही रखा है।

LK Advani Birthday: 94 साल के हुए लालकृष्ण आडवाणी, 14 साल की उम्र में हुए थे RSS में शामिल, BJP के उदय में निभाई मुख्य भूमिका

….छठ पूजा – सार्वजनिक अवकाश घोषित
मा. मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में डीएम अलीगढ़ ने छठ पूजा पर्व पर किया सार्वजनिक अवकाश घोषित, कोषागार/उप कोषागार खुले रहेंगे। मा. मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में जनपद अलीगढ़ में छठ पूजा पर्व दिनांक 10 नवम्बर 2021 पर डीएम श्रीमती सेल्वा कुमारी जे. ने कोषागार/उप कोषागार को छोड़कर स्थानीय सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। कोषागार व उप कोषागार यथावत खुले रहेंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!