अलीगढ#वायु सेना दिवस पर रक्तदान शिविर में 15 यूनिट रक्त का संग्रह हुआ

अलीगढ

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जनपद अलीगढ़ में मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में गुरुवार को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया शिविर में कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद भरत कुमार ने प्लाज्मा डोनेट किया जिला अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट का यह पहला मामला है, शिविर में कुल 15 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया । शिविर का शुभारंभ शहर विधायक संजीव राजा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी पी सिंह कल्याणी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुपम भास्कर ने फीता काटकर किया ! इस मौके पर विधायक संजीव राजा ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में चिकित्सा जरूरतों की पूर्ति के लिए आयोजन बड़ी बात है, क्योंकि इस समय रक्त की सबसे अधिक आवश्यकता है ! रक्तदान करने वाले सभी लोगों को लंच बॉक्स बाउल सेट, फूड के साथ प्रशासित पत्र भी प्रदान किया गया ।

सीएमओ डॉक्टर बी पी सिंह ने कहा कि यह समय डेंगू और मलेरिया का भी है, डेंगू के उपचार में प्लेटलेट्स की बहुत आवश्यकता पड़ती है जिस की उपलब्धता इस समय बहुत सीमित है इस रक्तदान शिविर से समस्या के समाधान से मदद मिलेगी ! अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुपम भास्कर ने कहा कि रक्तदान को लेकर आज भी समाज के एक बहुत बड़े वर्ग में भ्रांतियां फैली हुई हैं ।

#Breaking:स्थानीय पत्रकार के बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, AMU परिसर में बारदात

मानसिक रोग विभाग की साइकोथैरेपिस्ट डॉक्टर अंशु एस सोम ने कहा मानसिक रोग जीवन का अभिन्न अंग है हर व्यक्ति को मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए लोगों के प्रति ईमानदार रहना चाहिए लोगों को एक दूसरे से मिलते जुलते रहना चाहिए लोगों की निजता का ध्यान रखते हुए उनके द्वारा बांटे गए अपने दुख को कभी भी किसी भी परिस्थिति में दूसरों का मजाक उड़ाना नहीं चाहिए !

इस आयोजन में उड़ान सोसायटी, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एवं सैनिकों का संगठन इंडियन वेक्टर्स, नागरिकता चेतन समिति, महेश्वरी क्रिएटिव क्लब, जनहित मानव अधिकार एसोसिएशन, स्वर साधना संस्था, हेल्प डेस्क इंडियन, ब्राह्मण चेतना परिषद, डीएनएन आदि संस्थाओं में सेविका सहभागिता की ।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें