अतरौली तहसील के समाधान दिवस में जिलाधिकारी के सामने क्या रही बड़ी शिकायते?

अतरौली/हरदुआगंज

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अतरौली: आईजीआरएस, सीएम हैल्पलाइन एवं अन्य स्तरों से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में देरी होने से यदि जनपद की रैंकिंग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है तो सम्बन्धित अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। जिन अधिकारियों की शिकायतें अगले दो-तीन दिन में डिफॉल्टर की श्रेणी में आने वाली हैं वह प्राथमिकता से शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें।. उक्त निर्देश जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने अतरौली तहसील के एनेक्सी भवन में सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापरक एवं ससमय शिकायत निस्तारण के लिए अधिकारी अपने अधीन एक नोडल नामित करते हुए स्वयं शिकायतों के निस्तारण की मॉनिटरिंग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन सन्निकट हैं और कई बार वीकेण्ड में उच्चधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के भ्रमण कार्यक्रम प्राप्त होते हैं। उक्त के दृष्टिगत मुख्यालल छोड़ने से पहले अप्रूवल अवश्य प्राप्त कर लें और जाने से पहले द्वितीय पर्सन को नामित अवश्य करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपना मोबाइल फोन हर समय चालू रखें ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति में उनसे सम्पर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर के बाद जनपद में गड्ढ़ामुक्त सड़क अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिये कि 10 सबसे खराब ग्रामों की सड़कों को चिन्हित करें और वहां जल निकासी एवं सड़कों के गड्ढ़ामुक्ति का कार्य कराया जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम सिंहपुर हिम्मतपुर के अवधेश कुमार उपाध्याय ने ग्राम समाज की भूमि पर लेखपाल एवं कानूनगो द्वारा अवैध कब्जा कर खेती करने की शिकायत की जिस पर डीएम ने लेखपाल की भूमिका की जांच कराते हुए ग्राम समाज की भूमि को कब्जामुक्त कराने के निर्देश दिये। नगर के भोला नगर क्षेत्र के निवासियों ने सामूहिक रूप से शिकायत दर्ज कराई की अनाज मण्डी के सामने स्कूल के लिंक मार्ग पर जलभराव रहता है और विगत दिनों से स्कूलों का संचालन भी शुरू हो गया है जिससे आए दिन स्कूल वाहन एवं बच्चे पानी एवं कीचड़ में गिर जाते हैं।

कल्याणसिंह के गृहक्षेत्र अतरौली में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को DM ने क्या दिया गुरुमंत्र, जानिए?

तत्क्रम में जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका अतरौली को समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिये। स्वराज समिति के सचिव सौरभ भारद्वाज ने जनहित में अतरौली के निकट नौरथा में बने मा0 काशीराम आवास का शीघ्र आवंटन कराने के लिए प्रार्थना पत्र दियो जिस पर डीएम ने पीओ डूडा को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही सम्पूर्ण समाधान दिवस में भूमि, पेंशन, राशन, आवास, कृषि, पुलिस आदि विभागों से सम्बंधित शिकायतें प्राप्त हुईं जिनके निस्तारण के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। अतरौली तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस में 79 शिकायतो में से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। प्राप्त शिकायतों में पुलिस एवं राजस्व की 17-17, विकास विभाग की 16, आपूर्ति विभाग की 07, चकबन्दी की 06, नगर पालिका एवं विद्याुत की 05-05 एवं 06 शिकायतें अन्य विभागों से सम्बन्धित रहीं। विकास एवं राजस्व की 04-04, पूर्ति विभाग की 01 एवं अन्य से समबन्धित 01 शिकायत का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित खण्डेलवाल, एसडीएम अतरौली पंकज कुमार, तहसीलदार ऊषा सिंह सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें