चुनावी समय में आपको योजनाओं का लाभ लेने के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित, सरकार आपके द्वार शुरू

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 18 नवम्बर 2021(सू0वि0) जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कलैक्ट्रेट परिसर से सूचना निदेशालय लखनऊ द्वारा भेजी गयी एलईडी वैन को जनपद की समस्त तहसीलों के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि एलईडी वैन द्वारा आमजन को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित शासकीय योजनाओं, जन कल्याणकारी नीतियों एवं अर्जित उपलब्धियों से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनहित में विभिन्न विभागों के माध्यम से योजनाएं संचालित की जा रहीं हैं, परन्तु जागरूकता के अभाव में कुछ लोग इन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे ही पात्र व्यक्तियों तक मा0 मुख्यमंत्री जी की मुहिम सरकार आपके द्वार के तहत समस्त तहसीलों एवं दूर-दराज के ग्रामीण अंचलों में वैन के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के प्रति जागरूक किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की स्पष्ट नीति है कि शासकीय योजनाओं के साथ ही प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का आमजन का पता चले जिससे वह प्रेरणा लेकर अपने हक के लिए आवाज उठाएं और विकासपरक योजनाओं से लाभान्वित होकर देश की मुख्यधारा में शामिल हो सकें। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण पारदर्शिता से कार्य करते हुए जनपद को अग्रिम पायदान पर पहुॅचाया गया है। प्रचार-प्रसार ही ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा जनमानस को जागरूक किया जा सकता है।

मुख्य विकास अधिकारी अंकित खण्डेलवाल ने बताया कि सूचना विभाग द्वारा समस्त तहसीलों में शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए एलईडी वैन उपलब्ध कराई गयीं है जोकि एक माह तक जनपद में घूम-घूमकर आमजन को जागरूक करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रचार वाहनों के माध्यम से लोग स्वयं जागरूक होकर अन्य लोगों को भी संचालित योजनाओं के बारे में जागरूक कर सकेंगे। इस अवसर पर एडीएम वित्त विधान जायसवाल, जिला सूचना अधिकारी संदीप कुमार समेत स्टेनो शिवस्वरूप, मनोज राजपूत उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!