नफरत के खिलाफ शिकारपुर में युवा कांग्रेस ने निकाली तिरंगा यात्रा, उमड़ा सैलाब

अलीगढ

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, शिकारपुर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती की जयंती के अवसर पर युवा कांग्रेस ने शिकारपुर में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली । देश में पनप रहे नफरत के माहौल के खिलाफ युवा कांग्रेस ने 100 मीटर लंबा तिरंगा लेकर सैंकड़ों लोगों के साथ पैदल मार्च किया । युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव और जिला अध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा को देखने के लिए नगर के हजारों लोग उत्सुक रहे ।  शनिवार को गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता शिकारपुर में नगरपालिका पर एकत्रित हुए । तिरंगा यात्रा में मुख्य अतिथि के रुप में आए राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस और यूपी के प्रभारी हेमंत ओगले, मोहित चौधरी ने कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चौधरी शिवपाल सिंह के साथ सर्वप्रथम गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इसके बाद कांग्रेसी शिकारपुर में मंडी से तिरंगा यात्रा लेकर निकले । बड़ा बाजार होते हुए भगत सिंह चौक तक निकली तिरंगा यात्रा में देशभक्ति नारे और सद्भाव को बनाए रखने वाले नारे गूंजते रहे । युवाओं ने हिंदू मुस्लिम की राजनीति के खिलाफ और नफरत के माहौल के खिलाफ शिकारपुर से शंखनाद किया । देश भक्ति नारों और ढोल नगाड़ों के साथ युवा कांग्रेस की तिरंगा यात्रा शिकारपुर में आकर्षण का केंद्र रही । हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई – आपस में हे भाई भाई का नारा लोगों में गूंजता रहा ।

अतरौली, बिजौली परियोजना में लगभग 400 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन वितरित

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हेमंत ओगले और मोहित चौधरी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस देश तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं। युवाओं को धर्म और जाति के नशे में डालकर उन्हें बर्बाद कर रहे हैं । युवा कांग्रेस युवाओं से आह्वान करती है कि देश हित में भाजपा और आर एस एस के खिलाफ सड़क से लेकर हर स्तर पर आवाज बुलंद करें। उन्होंने कहा कि इस बार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में युवा देश और प्रदेश में भाजपा को भगाएगा । उन्होंने कहा कि गांधीजी के आदर्श हमारे लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत है।
युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि शिकारपुर की धरती से युवाओं और कांग्रेसियों ने भाजपा के खिलाफ लड़ाई का ऐलान कर दिया है । उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम की राजनीति करने वालों को युवा सबक सिखाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा युवा किसानों और मजदूरों के साथ साथ गांधी जी के विचारों की सबसे बड़ी दुश्मन है। उन्होंने कहा कि युवा इस बार गांधीजी के आदर्शों पर चलते हुए आरएसएस से देश को निजात दिलाएगा ।
युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट ने कहा कि युवा गांधी जी लाल बहादुर शास्त्री जी और भगत सिंह जी को अपना आदर्श मानता है । उन्होंने कहा कि किसान विरोधी विरोधी भाजपा अब युवा और किसानों को स्वीकार्य नहीं है । उन्होंने कहा कि यह महात्मा गांधी का देश है, यहां महात्मा गांधी के विचार और आदर्श ही चलेंगे । उन्होंने कहा कि भाजपा आर एस एस नाथूराम गोडसे के विचारधारा को बढ़ाते हैं, ऐसे लोगों का बहिष्कार जरूरी है।
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस कांग्रेस की रीढ़ है, आज का आयोजन निश्चित रूप से शिकारपुर और जिले में परिवर्तन लाएगा । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही महात्मा गांधी और शास्त्री जी के विचारों पर चलती है। उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा की विभाजनकारी नीति से सावधान रहना होगा।
इससे पहले युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय सचिव हेमंत ओगले, मोहित चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया ।
इस अवसर पर तिरंगा यात्रा में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हेमंत ओगले, मोहित चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव, जिला अध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट, प्रदेश उपाध्यक्ष गौरांग देव चौहान, हर्षवर्धन दयाल, चौधरी नरेंद्र सिं, कैप्टन अनोखेलाल शर्मा, ब्रह्मपाल यादव, नन्ने खान, तपन गौड़, अब्बास नकवी, आशीष कुमार, प्रवीण प्रधान, कुंवर अबरार, कुंवर मुनाजिम, गुड्डू मीर साहब, रेखा शर्मा, उमेश चौधरी, मुनीत चौधरी, उमेश चौधरी, सुरेंद्र उपाध्याय, राहुल गौतम, आस मोहम्मद कुरेशी, तुषार शर्मा आदि मौजूद रहे ।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें