"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

सड़क पटरी पर से सामान तत्काल हटाएं, अन्यथा बुलडोजर चलने पर व्यापक नुकसान के साथ ही देना होगा हर्जाना

 


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 21 मई 2022 (सू0वि0) प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा यातायात माह के अंतर्गत ’’सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’’ के तहत अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान दुकानदारों व व्यापारियों से अभियान में सहयोग के लिए जनसंवाद किया गया। इस दौरान अधिकारियों द्वारा बन्ना देवी, शहशाहबाद चौराहा, आरटीओ दफ्तर, टाइगर फार्म, खैर रोड, सारसौल चौराहा, खेरेश्वर धाम चौराहा पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की नब्ज टटोली गई।


     उन्होंने कहा कि सभी प्रतिष्ठित, सम्मानित दुकानदार एवं व्यापारी सड़क को खाली कर दें, जिससे आए दिन जाम व दुर्घटना की समस्या से छुटकारा मिल सके। अतिक्रमण हटाने वाली टीम को निर्देशित किया गया कि वह सड़क की चौड़ाई की नाप करें और ऐसे दुकानदार जो सड़क पर अपनी दुकानों का सामान फैलाए हुए हैं, उनको समझाएं की अतिक्रमण के क्या क्या नुकसान हैं, यदि अतिक्रमण हटाओ अभियान में वह सहयोग नहीं करते हैं तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए। दुकानों से बाहर समान फैलाने वालों को टीम द्वारा समन्वय के साथ ही सख्त हिदायत दी गई कि सड़क पटरी पर से सामान तत्काल हटाएं, अन्यथा बुलडोजर चलने पर व्यापक नुकसान के साथ ही हर्जाना खर्चा भी देना होगा। टीम के सदस्यों ने दुकानदारों, प्रतिष्ठान स्वामियों एवं कार्मिकों को समझाया कि सड़कें आवागमन के लिये ना कि सामान रखने के लिये। उनके द्वारा सड़कों पर सामान रखने से यातायात के साथ ही शहर की खूबसूरती पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है।


     इस दौरान एसपी ट्रैफिक मुकेश चंद्र उत्तम, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा, सहायक नगर आयुक्त टी पी सिंह, आरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.