जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

कोहरे की मार... सड़क हादसों में 17 की गई जान, यातायात बाधित होने से यात्री परेशान, जानिए.. सुबह 9बजे तक की बड़ी ख़बरे

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, लखनऊ |कई जगह दृश्यता शून्य तक पहुंची, नेपाल तक डायवर्ट की गई उड़ान| घने कोहरे ने देश के करीब आधे हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है। सबसे बुरी मार उत्तर और मध्य भारत के क्षेत्रों पर पड़ी है। आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह दृश्यता शून्य रही, जिससे हादसों की संख्या बढ़ गई। 

मगलवार रात से बुधवार सुबह तक अकेले यूपी के कई जिलों में दर्जन भर से ज्यादा सड़क हादसे हुए। इनमें 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं


* सुबह 9बजे की बड़ी खबरें..........

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा आज, सुबह 11.30 बजे रामकथा पार्क पहुंचेंगे सीएम योगी, 11.35 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे सीएम, 11.50 बजे श्रीराम जन्मभूमि में दर्शन पूजन करेंगे, 12 बजे अयोध्या परियोजना स्थल का करेंगे निरीक्षण,1.30 बजे पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बैठक, 3.05 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से लखनऊ होंगे रवाना.


➡लखनऊ- पर्यटन विभाग लीज पर देगा पर्यटक आवास गृह, आज 5 निजी निवेशकों के साथ होगा एमओयू, निवेशकों को संचालन के लिए लीज पर दिया जाएगा, PPP मोड पर होगा पर्यटक आवास गृह का संचालन,पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह की मौजूदगी में होगा MOU.


➡लखनऊ-सुभासपा द्वारा आयोजित विशाल बंजारा महारैली आज, आज दोपहर 12 बजे होगी विशाल बंजारा महारैली ,इटावा के बसरेहर स्थित कृपालपुर डेरा बंजारा आयोजन, महारैली में हजारों की संख्या में लोग होंगे शामिल , मुख्य अतिथि ओपी राजभर महारैली में होंगे शामिल.


➡लखनऊ- समाजवादी महिला सभा का आज होगा सम्मेलन,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे संबोधित,दोपहर 1.30 बजे सपा कार्यालय में सम्मेलन.


➡लखनऊ - पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आज यातायात होगा बंद , सुबह 11 से 3 तक आंशिक तौर पर यातायात होगा बंद ,यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दी जानकारी , जयसिंहपुर पर विद्युतीकरण को लेकर यातायात बंद रहेगा, विद्युत लाइन के दूसरे सर्किट पर काम के चलते होगा बंद ,विद्युत लाइन के काम के बाद शुरू किया जाएगा यातायात.


➡सोनभद्र- सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर ‘स्टेशन महोत्सव’ का आयोजन,l रेलवे स्टेशन पर स्टेशन महोत्सव का आयोजन होगा आज, उपलब्धियों को बताने के लिए स्टेशन महोत्सव का आयोजन ,डीआरएम प्रयागराज,वरिष्ठ यातायात रेल प्रबंधक मौजूद रहेंगे, सांसद पकौड़ी लाल कोल समेत कई जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.


➡अमेठी-सांसद स्मृति ईरानी का आज से दो दिवसीय अमेठी दौरा, सुबह 8.55 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, 10.30 बजे करीब वारिसगंज पहुंचेंगी केंद्रीय मंत्री , नये थाने के भवन का उद्घाटन करेंगी स्मृति इरानी,11 बजे करीब दलशाहपुर में जनसंवाद करेंगी स्मृति ईरानी,दोपहर 12 बजे शारदान में संकल्प यात्रा में शामिल होंगी, शारदान में भारत विकसित संकल्प यात्रा कार्यक्रम , 12.45 बजे गौरीगंज में जवाहर नवोदय विद्यालय जाएंगी,जिले के 474 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण यंत्र देंगी, 2.30 बजे बंदोईया में जनसंवाद करेंगी स्मृति ईरानी, अभ्येमाफी, हीरापुर ,टिकावर, गांवों में भी जनसंवाद करेंगी,मुंशीगंज स्थित एचएएल गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी.


➡फतेहपुर - ड्यूटी में तैनात होमगार्ड की आकस्मिक मौत,अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में हुआ था भर्ती,ठंड के चलते मौत की आशंका, परिजनों में कोहराम, राधानगर क्षेत्र की पीआरवी में चालक थे वेद प्रकाश.


➡गाजियाबाद- ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव,कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों का समय बदला,. सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल,बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश.


➡फतेहपुर - मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से रचाई शादी,मंदिर में एक दूसरे को पहनाया वरमाला ,नरतौली गांव की साबिया बानो ने किया विवाह,सोनबरसा के रहने वाले संजय का थामा हाथ, न्यायालय में भी किया विवाह का अनुबंध, सदर कोतवाली क्षेत्र के तांबेश्वर मंदिर का मामला.


➡महराजगंज - छत ढहने से मजदूरों के गिरकर मरने का मामला,निर्माणाधीन मैरिज हाल की छत गिरने से हुआ था हादसा, मृत 3 मजदूरों के परिजनों को सहायता का आश्वासन, काफी प्रयास के बाद हादसे में 8 लोगों का हुआ रेस्क्यू, 3 की मौत की हुई पुष्टि, 5 घायलों का इलाज जारी,जिला अस्पताल में डीएम व एसपी ने घायलों का जाना हाल,कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुद्रपुर शिवनाथ का था मामला., 


➡दिल्ली- मुख्य सचिवों का तीसरा राष्ट्रीय सम्मेलन आज से,28 और 29 दिसंबर 2023 को होगा राष्ट्रीय सम्मेलन,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे, पहला सम्मेलन जून 2022 में धर्मशाला में हुआ था , दूसरा सम्मेलन जनवरी 2023 में दिल्ली में आयोजित हुआ था.

-

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)