जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

Aligarh| ग्रामीण पत्रकार सम्मेलन में बोले पत्रकार, तलवार जैसी होनी चाहिए कलम की 'धार'

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| अलीगढ़ महोत्सव में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तत्वाधान में बुधवार को पत्रकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ| इस कार्यक्रम का मां सरस्वती को दीप प्रजलित कर माल्यार्पण करते हुए नगर पालिका खैर अध्यक्ष संजय शर्मा ने किया| राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी/अलीगढ़ महोत्सव - 2024 में कृष्णांजलि सभागार में बुधवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का मंडल स्तरीय पत्रकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह संपन्न हुआ। जिलाध्यक्ष अनिल गोविल के संयोजन में संपन्न हुए कार्यक्रम में अलीगढ़ के साथ ही मथुरा, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, हाथरस के पत्रकारों की सहभागिता रही। वक्ताओं ने पत्रकारों की समस्याओं पर मंथन करने के साथ ही पत्रकार एकता पर बल दिया।


कार्यक्रम का शुभारंभ खैर नगर पालिका के अध्यक्ष संजय शर्मा ने ने मंचासीन अतिथियों के साथ मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया। मुख्य वक्ता शिवओम शर्मा ने कहा कि पत्रकार सकारात्मकता के साथ कार्य करें तो उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। पत्रकार खबरें लिखते समय अपने व्यक्तिगत स्वार्थ को अलग रखकर भेदभाव से ऊपर उठकर कार्य करें। मुख्य वक्ता राज नारायण सिंह ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में कहा कि समाज का सच्चा प्रहरी व सच्चे अर्थ में समाज सेवी पत्रकार होता है। पत्रकार की कलम की धार तलवार की धार जैसी होनी चाहिए। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष रामनरेश चौहान ने कहा कि संगठन की मजबूती में ही हम सबका हित है संगठन जितना मजबूत होगा हम उतने ही मजबूत होंगे। उन्होंने कहा वर्तमान समय में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर जो स्थिति दिन प्रतिदिन घट रही है इसके संबंध में शासन प्रशासन को कोई कठोर कदम उठाने चाहिए।



 चेयरमैन संजय शर्मा ने कहा कि पत्रकार अपनी लेखनी से ईमानदारी के साथ जनता की समस्याओं को उठाता है। पत्रकार की लेखनी का ही दम है कि समाज के दबे कुचले वर्ग को न्याय मिलता है। पत्रकारों के बिना स्वच्छ समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट रमा शंकर ने कहा कि  पत्रकार शासन प्रशासन व जनता के बीच सेतु का काम करता है। ग्रामीण पत्रकारों की जो भी समस्या होंगी उनका निराकरण होगा, किसी पत्रकार को निरास नहीं होना पडेगा। वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा ने अंग्रेजी हुकूमत के समय कालापानी की सजा पाने वाले पत्रकार मोतीलाल का इतिहास बताते हुए कहा कि देश की आजादी में पत्रकारों का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने पत्रकारों से सामाजिक सरोकारों से जुड़ने का भी आह्वान किया। खैर के पूर्व ब्लाक प्रमुख मुकेश तोमर व गेल इंडिया के डायरेक्टर चौधरी शेर सिंह ने पत्रकारों से समाज का सच्चा प्रहरी बताया। 


एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मथुरा विनोद अग्रवाल, जिलाध्यक्ष बुलंदशहर विजय राघव, जिलाध्यक्ष हाथरस शंभूनाथ पुरोहित, जिलाध्यक्ष कासगंज अनूप चौहान के साथ ही एमएस सैफी, नितिन अग्रवाल, अशोक शर्मा, राज नारायण शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सारस्वत व संचालन वरिष्ठ पत्रकार योगेश कौशिक ने किया। सफल आयोजन में विवेक शर्मा, करन चौधरी, अमन मलिक, कैलाश गोयल, अमित टाइगर, विश्वास शर्मा, राजीव रतन शर्मा का विशेष सहयोग रहा। अंत में संयोजक अनिल गोविल ने सफल आयोजन के लिए सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि सहायक सूचना निदेशक संदीप कुमार, पत्रकार रिंकू शर्मा, पंकज धीरज, हृदेश चौधरी, शिवा चौधरी, नरेंद्र शर्मा, कृष्णा अग्रवाल, कुलदीप सिंह, देवेंद्र पाल सिंह, मुकेश भारद्वाज, श्याम सुंदर बालाजी आदि उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)