जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Election_Update: मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन पूर्णता रहेगा प्रतिबंधित: डीएम

0

 


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में 4 जून को होगी मतगणना

डीएम ने मतगणना परिसर धनीपुर मंडी में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मतगणना वाले दिन बाधित न हो विद्युत आपूर्ति: डीएम

मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन पूर्णता रहेगा प्रतिबंधित: डीएम

 

अलीगढ़ मीडिया डिजिटल, न्यूज़ ब्यूरो अलीगढ: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले के 15-अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र एवं 16-हाथरस (आंशिक) के लिए पड़े मतों की गणना 4 जून को शहर के धनीपुर मंडी समिति में सुबह 8ः00 बजे से आरंम्भ होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 द्वारा रविवार को धनीपुर मंडी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। मतगणना को सकुशल एवं शाॅतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शांतिपूर्ण मतगणना के लिए तैनात फोर्स के अलावा रिजर्व में भी फोर्स रखा गया है। डीएम ने सभी विधान सभाओं शहर, कोल, अतरौली, बरौली, छर्रा, इगलास एवं खैर के मतगणना हाॅल में जाकर व्यवस्थाओं को देखा।

    धनीपुर मंडी स्थल का जायजा लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि मतगणना के दौरान पूरी सतर्कता बरती जाए। मतगणना स्थल के अंदर एवं बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाएं। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को मतगणना परिसर में प्रवेश न दिया जाए। प्रत्येक मतगणना टेबल पर पास धारक मतगणना एजेंट को ही प्रवेश दिया जाए। उन्होंने बताया कि जो एजेंट जिस मतगणना टेबल के लिए अनुमन्य किया गया है, वह वहीं बैठेंगे। उन्हें अन्य किसी मतगणना टेबल पर आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। 

मतगणना परसिर में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। उन्होंने निर्देश दिए की मुख्य द्वार पर अच्छे से चैकिंग फ्रैस्किंग करने के उपरांत ही वैध पास धारकों को मतगणना परिसर में प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना स्थल पर ईटीबीपीएस स्कैनिंग के लिए ईटीबीपीएस स्कैनिंग हाॅल में 17 टेबल लगाई गई है। यहां ईटीबीपीएस मतपत्रों की स्कैनिंग का कार्य किया जाएगा। डीएम ने सीलिंग एरिया का भी निरीक्षण करते हुए जगह जगह साइनेज लगाने के भी निर्देश दिए। सहायक नगर आयुक्त नगर निगम राकेश यादव को परिसर में बेहतर साफ सफाई एवं पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

मतगणना स्थल के अवशेष कार्य जल्द पूर्ण करने के लिए आदेश:

मतगणना स्थल पर गणना के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था से बचने के लिए शेष बचे कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिए जाएं। डीएम ने निरीक्षण के दौरान मतगणना काउंटर, बैरिकेडिंग, सीसीटीवी, पेयजल, शौचालय, प्रेक्षक रूम, मीडिया सेंटर, में गर्मी के दृृष्टिगत पंखों की स्थापना एवं प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं का प्रत्येक विधान सभा में जाकर बड़ी बारीकी के साथ जायजा लिया और कार्य से जुडे अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन या फिर किसी प्रकार का डिजिटल डिवाइस मतगणना परिसर में नहीं जा सकेगा। इसके लिए व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने विद्युत वायरिंग की अच्छे से जांच करने के निर्देश देते हुए कहा कि भीषण गर्मी की प्रकोप से बचने के लिए आवश्यक है कि मतगणना के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो। सीएमओ को निर्देश दिए गए कि एम्बुलेंस एवं चिकित्सीय टीम व आवश्यक दवाइयाँ पर्याप्त मात्रा में मौजूद रहें। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन, सीडीओ आकांक्षा राना, सीएमओ डॉ नीरज त्यागी, एडीएम पंकज कुमार, मीनू राणा, अमित कुमार भट्ट, पीडी डीआरडीए भाल चंद त्रिपाठी, डीसी एनआरएलएम दीन दयाल वर्मा, बीएसए राकेश सिंह, एसीएम विनीत कुमार एवं संजय मिश्रा, डीआईओ एन आई सी नसीम अहमद, उपनिदेशक कृषि यशराज सिंह, समस्त एसडीएम, एडीईओ कौशल कुमार, मंडी सचिव वी के चन्देल, ईडीएम मनोज राजपूत, ऐडीआई संदीप कुमार, सहायक आयुक्त राजमन विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)