"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

PET Exam 2022| प्रारंभिक अर्हता परीक्षा- 2022 के लिए मांगे गए आवेदन, ...इस तरह करें आवेदन



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़/लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अहंता परीक्षा (पीईटी)-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन और फीस 27 जुलाई तक जमा किए जाएंगे। फीस समायोजन और आवेदन में संशोधन 3 अगस्त तक किया जा सकेगा। आयोग की ओर से मंगलवार को पीईटी- 2022 में आवेदन के लिए कार्यक्रम और दिशानिर्देश जारी किए गए। आयोग की ओर से 28 अक्तूबर 2021 को घोषित पीईटी- 2021 के परिणाम की अवधि एक वर्ष रखी गई। है। आयोग की ओर से 27 अक्तूबर 2022 के बाद विभिन्न विभागों में समूह 'ग' की भर्ती मुख्य परीक्षाओं के लिए जो विज्ञापन जारी किए जाएंगे उनमें में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को पीईटी-2022 भी शामिल होना अनिवार्य है।


पीईटी-2022 में सौ अंक का प्रश्न पत्र दिया जाएगा जिसे दो घंटे में हल करना होगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पीईटी- 2022 का पाठ्यक्रम भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन, भूगोल, भी जारी किया है। भारतीय इतिहास, भारतीय अर्थव्यवस्था भारतीय संविधान एवं लोक प्रशासन, सामान्य विज्ञान, प्रारंभिक अंकगणित, सामान्य हिन्दी सामान्य अंग्रेजी वर्क एवं शक्ति विषय से जुड़े अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे। साम अपठित हिन्दी और की और विषय पर दस दस के पचपच प्रश्न पूछे गे।


आयोग के सचिव अवनीश कुमार सक्सेना ने बताया कि आयोग की ओर से समूह ग के सभी पदों पर चयन के लिए पीईटी अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि पोईटी- 2021 का परिणाम 27 अक्तूबर 2022 तक प्रभावी रहेगा। आयोग की ओर से विभिन्न पदों की मुख्य परीक्षाओं के लिए 27 अक्तूबर तक जो विज्ञापनका जारी किए जाएंगे उनके अभ्यर्थियों की माटीस्टिंग पॉइंटी-2021 के परिणाम के आधार पर की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.