डीएम ने आयुष कवच एप पर योगाभ्यास के फोटो अपलोड करने का किया आग्रह |AligarhNews

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 14 जून, 2022 (सू0वि0) आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 14 जून से 20 जून तक अमृत योग सप्ताह एवं 21 जून को अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के तहत मंगलवार को प्रातः काल 6ः00 बजे अहिल्याबाई होल्कर स्पोटर््स स्टेडियम में जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र द्वारा योग क्रिया कराकर योग सप्ताह का शुभारंभ किया गया। जनपद में योगाभ्यास के लिये पर्यटन स्थलों, प्रमुख नदियों, झीलों, तालाबों एवं प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण स्थलों, तहसील, ब्लॉक, चिकित्सालयों, कॉलेजों समेत सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों में भी अमृत योग सप्ताह का शुभारम्भ किया गया।


          जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जनपद के समस्त नागरिकों से योग सप्ताह एवं अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष कवच एप पर योगाभ्यास के फोटो अपलोड करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वैश्विक महामारी ने हम सभी को एहसास दिलाया है कि जीवन में स्वास्थ्य का कितना महत्व है। डीडीओ भरत कुमार मिश्र ने योग की अहमियत एवं आवश्यकता को समझाते हुए सुखी एवं निरोगी जीवन के लिये योग को अपने प्रतिदिन की जीवनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करने का आव्हान किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा नरेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी, जिला पंचायत राज अधिकारी एवं सभी विभागों से आए अधिकारीगण एवं कर्मचारियों ने इस योग सप्ताह में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग अंतर्गत योगएवं हेल्थ वैलनेस सेंटर के योग प्रशिक्षकों ने सभी को योग क्रियाएं कराई गयीं साथ ही पतंजलि से रवि करन आर्य एवं उनके सहयोगियों ने पूर्ण सहयोग किया।


 ...अमृत योग सप्ताह में सेनानियों के परिजनों के साथ किया योग

 अलीगढ़ 14 जून, 2022 (सू0वि0) स्वतंत्रता सेनानी संगठन के कार्यालय पर स्वतंत्रता सेनानी दाताराम चौधरी की 38 वीं पुण्यतिथि पर जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने उनके चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया। जिला विकास अधिकारी ने शासन से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवारों को प्रदत्त सुविधाओं की जानकारी देते हुए सभी परिजनों के आयुष्मान कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया।


          स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवारों को राष्ट्रीय परिवार घोषित किया जाए। यह मांग कालापानी की सजा काटने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दाताराम चौधरी की 38 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अखिल भारतीय भारतीय स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के जिलाध्यक्ष सरदार मनमोहन सिंह सचदेवा ने की।  संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल सिंह ने गृह कर माफ करने की मांग की। सुरेश चन्द्र शर्मा ने तालिब नगर स्थित तालाब को स्वतंत्रता सेनानी पन्नालाल शर्मा के नाम पर करने की मांग की। योगेन्द्र सिंह चौहान ने जवां के नागोड़ मन्दिर तालाब की मरम्मत कर नबाव सिंह चौहान के नाम पर करने की मांग की। कार्यक्रम का संचालन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी फाउण्डेशन के संरक्षक सुरेन्द्र शर्मा द्वारा किया गया। अन्त में आयुर्वेद अधिकारी डा0 नरेन्द्र कुमार ने उपस्थित स्वतंत्रता सेनानी परिजनों के साथ अमृत योग सप्ताह में योग भी किया।


          कार्यक्रम में सत्यदेव शर्मा, कमलकांत शर्मा, दीपक पाठक, बसंत बंसल, वीनेश चौधरी, विष्णु कुमार, संतोष शर्मा, एस0के0 श्रीवास्तव, अशोक कुमार क

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top