"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

UP। मजदूरों से भरी बस पर गिरी हाईटेंशन लाइन, दर्जनों की हालत गम्भीर


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, उत्तरप्रदेश।अलीगढ़ के दादों में आलमपुर बाइपास पर बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। कासगंज रोड पर मजदूरों से भरी बस में बिजली की एक हाईटेंशन लाइन टूट कर गिर गई। हाईटेंशन लाइन गिरने के कारण इसमें करंट उतर आया और आग लग गई। बस में चीख पुकार मच गई। बस में 70 ईंट भट्ठा मजदूर सवार थे और वह महोबा से अलीगढ़ की ओर से आ रहे थे। इन सभी को थाना पाली के खुर्दिया गांव में एक भट्ठे पर काम करने के लिए ले जाया जा रहा था। तभी दोपहर में यह हादसा हो गया। हादसे में 12 से ज्यादा मजदूर घायल हुए हैं।

बस में 70 ईंट भट्ठा मजदूर सवार थे और वह महोबा से अलीगढ़ की ओर से आ रहे थे। इन सभी को थाना पाली के खुर्दिया गांव में एक भट्ठे पर काम करने के लिए ले जाया जा रहा था। तभी दोपहर में यह हादसा हो गया। हादसे में 12 से ज्यादा मजदूर घायल हुए हैं। ईंट भट्ठे पर काम करने के लिए मजदूरों को महोबा से लाया गया था। उनके साथ उसका काफी सारा सामान भी था, जो बस की छत पर रखा हुआ था। आसपास के लोगों की मानें तो बाइपास से गुजरने के दौरान हाईटेंशन लाइन बस के ऊपर रखी चारपाई में फंस गई।चारपाई में हाईटेंशन लाइन फंसकर वह टूट गई और करंट बस में उतर आया। करंट लगने से पहले तो बस में चीख पुकार मच गई और देखते ही देखते बस ने आग पकड़ ली। बस में आग लगी देख आसपास के ग्रामीण दौड़े और लोगों को बचाने का प्रयास शुरू किया आग लगने के कारण बस जल गई।

यात्रियों को करंट के झटके लगे देखते ही देखते बस में आग लग गई। बिजली की तार होने के कारण पहले लाग पास जाने में डर रहे थे, लेकिन बाद में जब बिजली सप्लाई रुकी तो लोगों ने घायलों की मदद करनी शुरू की। तब तक करंट के झटके में लोग छटपटाते दिखे।

घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाकर घायलों को बाहर निकाला। इसके बाद गांव के लोग तुरंत घायलों को लेकर CHC की ओर दौड़े। घायलों का CHC में इलाज कराया जा रहा हैं। घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.