"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

विधान सभा संक्षिप्त पुनरीक्षण की गतिविधियों के लिए तिथियां निर्धारित| अलीगढ न्यूज़



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ 8 नवम्बर (सूवि) भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी 2023 के आधार पर जनपद की समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों कमश: 71-खैर( अ०जा०), 72-बरौली, 73-अतरौली 74-छर्रा, 75- कोल, 70 अलीगढ़ एवं 77 - इगलास (अ०जा०) में निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कराने के निर्देश निर्गत किए गये। इस सबंध में अपर जिला अधिकारी प्रशासन डी पी पाल ने बताया है कि है निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संक्षिप्त पुनरीक्षण की गतिविधियों में एकीकृत मतदाता सूची का आलेख्य प्रकाशन 9 नवम्बर को एवं 9 नवम्बर से 8 दिसंबर तक दावे और आपत्तियां दाखिल करने की अवधि निर्धारित की गई है। 12 नवम्बर, 20 नवम्बर, 26 नवम्बर एवं  4 दिसम्बर को विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गईं हैं। 26 दिसम्बर तक प्राप्त दावे और आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 3 जनवरी 2023 को मतदाता सूचियों के स्वास्थ्य मानकों की जांच और अंतिम प्रकाशन के लिए कमीशन की अनुमति प्रदान करना एवं मतदाता सूचियों के डाटाबेस को अपडेट कर पूरक सूची की छपाई और 5 जनवरी 2023 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।


उन्होंने जनपद अलीगढ़ के समस्त क्षेत्रीय अर्ह नागरिकों को सूचित किया है कि निर्वाचक नामावलियों में नाम दर्ज कराने के लिये फार्म-6, प्रवासी मतदाताओं हेतु फार्म-6ए अपमार्जित कराये जाने हेतु फार्म-7, नाम में संशोधन कराये जाने तथा एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अन्य पते पर स्थान्तरण कराये जाने हेतु फार्म-8 सम्बन्धित साक्ष्यों सहित उक्त पुनरीक्षण अवधि में बूथ लेबिल अधिकारी को आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।


भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य से सम्बद्ध अधिकारियों यथा- जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों इत्यादि को आयोग की अनु

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.