जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

जीएसटी छापा के दौरान दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था, जिस पर डीएम ने कहा कि डरने की कोई आवश्यकता नहीं है

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़26दिसंबर(सूवि)। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने उद्यमियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जनपद में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश एवं जनपद के माहौल भी अनुकूल है। उनकी कोशिश है कि जनपद में अधिकाधिक औद्योगिक इकाइयों की स्थापना हो, ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके। औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन हर कदम पर उद्यमियों के साथ है, उन्हें हर संभव सुविधाएं एवं सहूलियतें उपलब्ध कराई जाएंगी।   

     उद्योग बंधु बैठक में जिला मजिस्ट्रेट ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि पोर्टल पर प्राप्त आवेदन पत्रों का समय सीमा में निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, अन्यथा की दशा में संबंधित विभाग की जिम्मेदारी तय की जाएगी। समीक्षा में पाया गया कि समयावधि पूर्ण हो जाने के उपनरॉत भी 8 शिकायतें पोर्टल पर लम्बित हैं। डीएम ने संबधित विभागों को निस्तरण कराने के निर्देश दिये। 

     संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेंद्र सिंह ने बताया कि मीर आरिफ अली द्वारा इण्डस्ट्रियल ऐरिया छेरत में सडक निर्माण एवं मरम्मत की उठाई गयी समस्या के निस्तारण के लिये कार्य हेतु 2 निविदाऐं प्राप्त हुईं थीं, जोकि नियमानुसार सही नहीं था, पुनः टेण्डर की प्रक्रिया की जायेगी। डीएम ने अगली बैठक तक सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूर्ण कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिटि के संबंध में जनवरी माह में स्थानीय स्तर पर समिटि आयोजित कर विभिन्न विभागीय नीतियों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि अधिकाधिक निवेश प्राप्त हो सके। इस दौरान डीएम ने इण्स्ट्रियल कॉरिडोर में औद्यौगिक इकाइयों की स्थापना के बारे में भी जानकारी की, जिस पर संयुक्त आयुक्त उद्योग ने बताया कि आवंटित 23 आवंटियों के सापेक्ष 5 इकाईयों द्वारा मौके पर निर्माण कार्य शुरू कर दिये गये हैं। डीएम ने निर्माण कार्य न करने वाले उद्यमियांे को इकाई स्थापना के लिये नोटिस निर्गत करने के निर्देश दिये हैं ताकि औद्यौगिक स्थापना की सरकार की मंशा जल्द से जल्द फलीभूत हो सके।

फ्लैक्टेड फैक्ट्री की स्थापना के संबंध में सिया खास में चिन्हित भूमि पर शीघ्र अनुमोदन प्राप्त करने के भी निर्देश दिये गये। बैठक में बताया गया कि भूतल से साथ ही तीन मंजिला भवन बनाकर विभिन्न औद्यौगिक इकाईयों को आंवटित किया जायेगा। अभी कानपुर में भवन कार्य करने के साथ ही 3 अन्य जनपदों में भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। पूर्व बैठक में ओबीसी रिप्लेस कराए जाने के संबंध में विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि धनावंटन की प्रत्याशा में प्रस्ताव शासन भेजा गया है। कुछ उद्यमियों द्वारा शिकायत की गयी कि जीएसटी छापा के दौरान दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था, जिस पर डीएम ने कहा कि डरने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह सामान्य प्रक्रिया है। उद्यमियों की मांग पर डीएम ने नगर निगम को आईटीआई रोड पर गढढे भरने के निर्देश दिए। उद्यमी लल्लू सिंह द्वारा इलैक्ट्रिशिटी ड्यूटी का लाभा दिलाए जाने के लिए तालानगरी एवं सासनी गेट पर शिविर स्थापित किए जाने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए गये। 

व्यापार बंधु की बैठक में कमल गुप्ता की तरफ से स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्रय की गयी मारकीन के भुगतान के संबंध में बात रखी गयी, जिस पर डीएम ने विभाग एवं शिकायतकर्ता को सभी प्रकार के अभिलेखों के साथ व्यक्तिगत तौर पर तलब किया है। अलीगढ डिपो की रोडवेज की बसों को गभाना कस्बे से होकर गुजरने के संबंध मंे आरएम रोडवेज से वार्ता के साथ ही 5 जनवरी को जीएसटी सेमीनार आहूत किए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ नेकराम शर्मा, चन्द्रशेखर शर्मा, लल्लू सिंह, मीर आरिफ अली, दिनेश अग्रवाल, सतीश माहेóरी, कमल गुप्ता एवं मो0 इब्राहीम उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)