जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ के 1,51,882 छात्रों को डीबीटी के माध्यम से 18 करोड़ 22 लाख हुए ट्रांसफर

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़. प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा सत्र 2023-24 में परिषदीय विद्यालयों में नामांकित छात्र छात्राओं को निःशुल्क यूनिफॉर्म, जूता-मोजा स्वेटर, स्कूल बैग एवं स्टेशनरी के लिए 1200 रूपये की धनराशि डीबीटी के माध्यम से संबंधित विद्यालय के छात्र छात्राओं के अभिभावकों के खाते में हस्तांतरित की गई। प्रथम चरण में जनपद अलीगढ़ के 2,15,000 छात्रों में से 1,51,882 छात्रों को डीबीटी के माध्यम से 18 करोड़ 22 लाख 58 हजार 400 रूपये की धनराशि हस्तांतरित की गई।


जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। सजीव प्रसारण के उपरान्त जिलाधिकारी ने जनपद के 130 उत्कृष्ट अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में गुरू का सदैव ही महत्वपूर्ण स्थान रहा है। शिक्षक के ऊपर पीढ़ी ही नहीं बल्कि पीढ़ियों का दायित्व होता है। यदि आप महसूस करें तो आपका कार्यक्षेत्र अत्यन्त ही व्यापक है। प्रदेश सरकार छात्र-छात्राओं को सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं दे रही है, आपको विद्यार्थी के भीतर पढ़ने की ललक और रूचि को पैदा करना है। शैक्षणिक कार्यों के साथ आपको जो जिम्मेदारी दी जाती है उसका अच्छे से निर्वहन करें। इस अवसर पर उन्होंने महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनन्द के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा विकसित किये गये मॉड्यूल पर शिक्षक पढ़ाएं तो बच्चों का गुणवत्तापरक ज्ञानवर्धन होने के साथ ही पठन-पाठन के नये-नये तरीके भी प्राप्त होंगे।


जिलाधिकारी ने समस्त शिक्षकोें को निर्देशित किया कि जो भी धनराशि बच्चों के अभिभावकों के खातों में हस्तांतरित की जा रही है, उसे अध्यापक अभिभावक से संपर्क कर बच्चों के लिए यूनिफॉर्म जूता-मोजा, स्कूल बैग एवं स्टेशनरी क्रय कराना सुनिश्चित करें। प्रत्येक विद्यालय में छात्र-छात्राएं यूनिफॉर्म के साथ विद्यालय में आएं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार द्वारा ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों की अवस्थापना, सुविधाओं को स्थापित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया।


कार्यक्रम में जिलाधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी, जिला समन्वयक प्रशिक्षण, जिला समन्वयक मध्यान्ह भोजन, जिला समन्वयक निर्माण एवं जिला व्यायाम शिक्षक एवं समस्त अध्यापक व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


-------

माननीय मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश श्री जयवीर सिंह 23 जुलाई को अलीगढ़ में

अलीगढ़ 19 जुलाई 2023 (सू0वि0) माननीय मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश श्री जयवीर सिंह 23 जुलाई को सायं 4ः30 बजे अलीगढ़ पधार रहे हैं|  मा0 मंत्री सांय 4.30 बजे धर्म समाज महाविद्यालय ऑडीटोरियम, निकट रामलीला ग्राउण्ड, जी०टी० रोड, में आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत भारत सरकार के निर्देशन एवं सीएआरडीसी के संयोजन में संस्कार भारती द्वारा आयोजित क्रांतितीर्थ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। आयोजित कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी संजय गोयल, चार्टर्ड अकाउंटेंट, मो0नं0- 9927031804 से प्राप्त की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)