जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

संध्या रानी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी का कार्य भार संभाला

0


अलीगढ  मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ़ 06 जुलाई 2023 (सू0वि0) संध्या रानी ने गुरुवार को जिला समाज कल्याण अधिकारी के तौर पर कार्यभार संभाल लिया। वह जुलाई 2019 से एडीडीओ (एसके) के पदीय दायित्यों का निर्वहन कर रही हैं। निवर्तमान समाज कल्याण अधिकारी सूरज कुमारी के जनपद रामपुर के लिए स्थानांतरित होने के बाद उच्च आदेशों के क्रम में अलीगढ़ में जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद का कार्यभार संभाला।

    उन्होंने बताया है कि वह समाज कल्याण अधिकारी के रूप में प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के पात्रों तक पहुंचाएंगी।

-----


*मा0 प्रधानमंत्री जी 7 जुलाई को वाराणसी में पीएम स्वनिधि समेत विभिन्न योजनाओं का देंगे लाभ*

*जवाहर भवन में सजीव प्रसारण कर स्थानीय स्तर पर पात्रों को किया जाएगा लाभान्वित*


अलीगढ 06 जुलाई 2023 (सू0वि0) जवाहर भवन में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं यथा- पीएम आवास (ग्रामीण), मुख्यमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड एवं पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण एवं सम्मान पत्र का वितरण एवं उनसे संवाद किया जाएगा। 

अपर जिलाकाधिकारी वित्त एवं राजस्व मीनू राणा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम में वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कराते हुए स्थानीय स्तर पर पात्रों को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मौके पर ही लाभार्थियों से ऋण आवेदन पत्रों को प्राप्त करना एवं उन्हें स्वीकृत कराना, ऋण प्रमाण पत्रों का वितरण, जनपद में सर्वाधिक डिजीटल लेन-देन करने वाले 05 वेण्डर्स का सम्मान, परिचय बोर्ड का वितरण, डिजिटल ट्रांजेक्शन संबंधी जागरूकता गोष्ठी का आयोजन, वेण्डर्स के द्वारा अनुभवों का साझा किया जाना एवं अन्य कार्यकम यथा निःशुल्क चिकित्सा कैम्प, प्रदर्शनी सह विकी का आयोजन, स्ट्रीट फूड स्टाल आदि गतिविधियाँ संचालित की जाएंगी। कार्यक्रम में विभिन्न बैंक एवं अन्य सस्थाओं की भी उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी।

परियोजना निदेशक भाल चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीक स्वरूप चाभी सौंपी जाएगी। विकासखण्डों एवं ग्राम पंत्रायतों पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

------

                              

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)