जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

हरदुआगंज। धूमधाम से मनाई गई गणेश चतुर्थी, भगवान श्री गणेश की प्रतिमा के दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़

क्राइम ब्यूरो
0

 

रिपो. लाखन सिंह 

सिद्धि विनायक भगवान गणेश की पूजा-अर्चना पूरे जिले में धूमधाम से की गई। गणेश चतुर्थी के मौके पर जिले भर में कई स्थानों पर पंडालों में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ देर रात्रि तक की जाती रही। गणपति का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार और घरों में भी चहल-पहल बनी रही। मंदिरों और पंडालों में भगवान गणेश की पूजा-पाठ पूरे विधि-विधान के साथ की गई। जिले के कस्बा हरदुआगंज स्थित पूजा पंडालों में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा श्रद्धालुओं के दर्शन और पूजन के लिए खोल दिया गया।

मनमोहक झांकियां भी देखने को मिली 


कस्बा हरदुआगंज में श्री गणेश चतुर्थी के महापर्व पर आकर्षक झांकियां भी निकाली गई और भगवान श्री गणेश को प्रतिमा को रथ में स्थापित कर पूरे कस्बे में भ्रमण किया।


मैन मार्केट हरदुआगंज में बाल भक्त सेवा समिति के भक्तिजनों ने  मंदिर के प्रांगण में पंडाल को आकर्षक ढंग से सजाकर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा स्थापित की। 

बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पंडालों में पहुंचकर उनका दर्शन कर पूजा की। और सेवा समिति के भक्तों ने श्रद्धालुओं को भगवान गणेश प्रसाद वितरण भी किया।पहले दिन वैदिक मंत्रोच्चारण से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना से शहर का वातावरण भक्तिमय बना रहा है। जिसमें मुख्य रूप से भूपेंद्र कुमार, शिवम शर्मा, रजत मित्तल, विवेक प्रेमी, गौरव शर्मा, रोहित कुमार, विजय कुमार, अरविंद दीक्षित, शिवम ठाकुर, अंकुर शर्मा, विपिन शर्मा, हिरदेश बच्चन, भारत आदि मौजूद रहे।

पंडाल का मनमोहक दृश्य 


गणेश महोत्‍सव को लेकर लोगो के बीच विशेष उत्साह देखा गया।  जिले में गणेश उत्सव चौथे और पांचवे दिन विभिन्न स्थानों पर मेला का आयोजन किया जाता है। 

हरदुआगंज के मोहल्ला जहांगीराबाद में भी बच्चों द्वारा आकर्षक व मनमोहक पंडाल का  दृश्य तैयार किया गया, जिसमें भगवान श्री गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई। 

जिसमें मुख्य रूप से कमल, जॉनी, सागर, मनू, चिक्कू, आदि बच्चों ने मिलकर इस पंडाल को बनाया और आकर्षक ढंग सजाया।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी गणेश पूजनोत्सव धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। कई विद्यालयों में भी भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही है। कई स्थानों पर इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ने लगी।

इस दौरान पुलिस बल भी शांति व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए मौजूद रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)