जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम-एसएसपी पहुंचे सासनीगेट, थाना समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की समस्यायें

0


 प्रकरणों को गंभीरता से सुनते हुये समयसीमा के अन्दर सम्बन्धित अधिकारी करें निस्तारण- इन्द्र विक्रम सिंह, डीएम

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़ |जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा थाना सासनीगेट में आयोजित थाना समाधान दिवस में प्रतिभाग कर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंशानुरूप थाना समाधान दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े।


जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता की जांच फरियादियों के मोबाइल पर बात कर की जाती है ऐसे में निस्तारण में लापरवाही मिली तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि थाना समाधान दिवस में शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए और जमीनी विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं व महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।


          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए और उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पाए।        इस अवसर पर सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी, राजस्व लेखपाल उपस्थित रहे।



मा0 सांसद की अध्यक्षता में दिशा की बैठक 01 दिसम्बर को कलैक्ट्रेट में

अलीगढ़ 25 नवम्बर 2023 (सू0वि0) मा0 सांसद श्री सतीश गौतम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय ग्रामीण विकास कार्यक्रम की जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक 01 दिसम्बर को पूर्वान्ह 11ः00 बजे से नवीन सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित की जायेगी।


          मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा ने बताया कि बैठक में महात्मा गॉधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना, दीनदयाल अन्तयोदय योजना, डीडीयू-जीकेवाई, पी0एम0जी0एस0वाई, राष्ट्रीय समाजिक सहायता कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना व विकास कार्य की समीक्षा की जायेगी। उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने विभाग द्वारा अब तक कराए गये कार्यों की विस्तृत प्रगति सूचना सहित निर्धारित समय व स्थान पर बैठक में स्वयं प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।



डीएम की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 30 नवम्बर को

 अलीगढ़ 25 नवम्बर 2023 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 30 नवम्बर को दोपहर 12 बजे से आहुत की गयी है। सचिव जिला सड़क सुरक्षा समिति एवं अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी योगेश कुमार ने समस्त विभागीय अधिकारियों से आव्हान किया है कि वह अपने विभाग से सम्बन्धित दिये गये निर्देशों की अनुपालन आख्या एवं अद्यतन सूचना 28 नवम्बर तक प्रेषित करते हुए नियत समय व स्थान पर सूचना सहित बैठक में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।   (श्रोत- सूचना विभाग, अलीगढ)

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)