जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh| नुमाइश की अवधि में कृषि कक्ष में नियमित रूप से किसान गोष्ठी होगी आयोजित

0



कलैक्ट्रेट में किसान दिवस का हुआ आयोजन

किसानों की शिकायतों का प्राथमिकता एवं संवेदनशीलता से किया जाए निस्तारण

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ | अपर ज़िलाधिकारी प्रशासन पंकज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसान हित को सर्वोपरि रखते हुए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उनको समय पर इन योजनाओं का प्राथमिकता से लाभ देना सुनिश्चित करें। अन्नदाता की समस्याओं एवं शिकायतों का संवेदनशीलता से निर्धारित समयावधि में निस्तारण करना सुनिश्चित करे। 

जिला कृषि अधिकारी अमित जायसवाल ने किसानों को सोलर पंप के बुकिंग के बारे में बताया कि वह 19 जनवरी तक सोलर पम्प के लिए बुकिंग कर इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने जिले में उर्वरकों के उपलब्धता एवं अब तक की हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में कृषि कक्ष में नियमित रूप से प्रत्येक दिन किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। 

किसान दिवस में केवीके वैज्ञानिकों द्वारा रबी में पाले से फसल के बचाव का उपायों की जानकारी दी। किसानों द्वारा पशुओं में मुहपका एवं खुरपका की समस्या उठाई गई जिस पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 दिनेश कुमार ने नियमित रूप कैम्प लगाने की बात कही। किसान दिवस में किसान गुलबीर सिंह द्वारा नहर विभाग, प्रमोद मौर्य द्वारा बिजली विभाग, नवाब सिंह द्वारा सहकारिता विभाग समेत अन्य कृषकों के द्वारा बैंको द्वारा समय पर लोन ना देने की शिकायत की गई। प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए एडीएम ने संबधित विभागीय अधिकारियों को किसानों की शिकायतों का समयबद्धता से निस्तारण करने के निर्देश दिये।  

बैठक में उन निदेशक कृषि, एक्सईएन सिंचाई, विद्युत नलकूप, सहायक निदेश मत्स्य, जिला भूमि संरक्षण अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर, मंडी सचिव वन विभाग के एसडीओ समेत सम्बन्धित अधिकारी एवं किसान बन्धु उपस्थित रहे।

---

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)