जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मा0 मुख्यमंत्री जी ने विभिन्न पदों पर चयनित प्रदेश के 1782 युवाओं को प्रदान किए नियुक्ति पत्र

0


कल्याण सिंह हैबीटेट सेंटर में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कर मण्डल के 72 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्रों का किया गया वितरण

मा0 जनप्रतिनिधियों ने युवाओं को दायित्व निर्वहन के लिए कराया कर्तव्यबोध


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 25 फरवरी 2024 (सू0वि0): मिशन रोजगार के तहत रविवार को यूपीपीएससी, यूपी ट्रिपिल एससी एवं विद्युत सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत 1782 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा लखनऊ में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गये। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का कल्याण सिंह हैबीटेट संेटर में सजीव प्रसारण किया गया। कल्याण सिंह हैबीटेट सेंटर में मण्डल के तीन विभागों के लिए चयनित 72 अभ्यर्थियों को मा0 सांसद, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष, मण्डलायुक्त, सीडीओ द्वारा नियुक्ति पत्रों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की ’’मन की बात’’ को भी सुना गया। 

मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश के सभी अलग-अलग विभागों के लिए चयनित युवा प्रतिभाओं को प्रदेश की सेवा में आने के लिए हृदय से स्वागत करते हुए उनको एवं परिवारिजनों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि निष्पक्षता एवं पारदर्शी तरीके से हर नौजवानों को उसका अधिकार प्राप्त हो। इसके लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है, परिणामस्वरूप पिछले 7 वर्ष के 6 लाख से अधिक युवाओं को प्रदेश के शासकीय विभागों में नौकरियां प्रदान की गयी हैं। नियुक्ति की यह प्रक्रिया सभी आयोग और बोर्ड के माध्यम से निरंतर जारी है। पहले उत्तर प्रदेश का युवा प्रदेश के बाहर नौकरी करने के लिए मजबूर था, विगत वर्षाें में प्रदेश में हुए निवेश का ही परिणाम है कि अब उसे स्थानीय स्तर पर ही रोजगार मिल रहा है।  

मा0 अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती विजय सिंह ने कहा कि वर्तमान में सभी को योग्यता के आधार पर रोजगार मिल रहा है। पूर्ण पारदर्शिता के साथ नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि नव चयनित युवा अपने विभागीय दायित्वों का बखूवी निर्वहन करेंग। मा0 सांसद श्री सतीश गौतम ने कहा कि पूरी परीक्षा प्रणाली और नियुक्ति पत्र प्राप्त होने एवं जब आप अपने तैनाती स्थल पर जाएंगे तब तक पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से संपन्न हुई है। कहीं भी आपको सिफारिश या अन्य कोई माध्यम अपनाने की आवश्यकता नहीं पड़ी होगी। सरकार द्वारा आपकी योग्यता का आकलन कर आपको नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। 


*इनको मिले नियुक्ति पत्र:

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में विद्युत, आयुष, गृह, सिंचाई, आवास, चिकित्सा, राजकीय कार्यालय निरीक्षणालय एवं उत्तर प्रदेश सचिवालय के 1782 पदों के लिए नियुक्ति पत्र प्रदान किए गये। कल्याण सिंह हैबीटेट सेंटर में यूपीपीसीएल के 56 टीजीटू, 14 आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी एवं 02 दंत चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गये। 

इस अवसर पर मण्डलायुक्त रविन्द्र, अपर आयुक्त प्रशासन कंचन शरण, सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, मुख्य अभियंता विद्युत आरके मिश्रा, एडी हैल्थ डा0 साधना राठौर, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी डा0 नरेन्द्र कुमार एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ईडीएम मनोज राजपूत द्वारा किया गया।  

------- 

      

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)