जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़। मासूम की हत्या कर शव को खेत में फेंका

क्राइम ब्यूरो
0

लाखन सिंह 

अकराबाद थाना क्षेत्र के कस्बा कौड़ियागंज में छह साल के मासूम की गला दबाकर हत्या कर शव सरसों के खेत में फेंक दिया. पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम चार दिन से लापता था. मासूम की हत्या पड़ोसी ने रंजिश में की थी.

पुलिस के अनुसार कस्बा कौड़ियागंज निवासी गुलशेर मजदूरी करता है. परिवार में सात बच्चे हैं. सबसे छोटा छह वर्षीय बेटा मुद्सिर बीते की शाम मोहल्ले में ही परचून की दुकान पर टॉफी लेने गया था. रास्ते में पड़ोसी अनीश मिल गया. आरोपी उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने बुलाकर ले गया. कस्बे से बाहर गला घोंटकर हत्या कर दी. शव को सरसों के खेत में फेंक दिया. देर शाम तक मुदसिर के घर न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू कर दी. आस पड़ोस में काफी तलाश करने के बाद कहीं कोई सुराग नहीं लग सका. रात में परिजनों ने थाने पर गुमशुदगी दर्ज करा दी, तभी से पुलिस तलाश में लगी थी. पुलिस ने शक होने पर आरोपी अनीश को हिरासत में ले लिया. कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सरसों के खेत से शव को बरामद कर लिया. शव क्षत-विक्षत हो चुका था. पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी अनीश निवासी कौड़ियागंज के खिलाफ अपहरण व हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अनीश मृतक का दूरे के रिश्ते में चाचा है।

पड़ोसी होने पर अक्सर छोटी-छोटी बातों पर दोनों ही परिवारों में विवाद हो जाता था. जिसे लेकर आरोपी रंजिश मान बैठा. वारदात के बाद भी आरोपी घर पर ही रह रहा था. शक होने पर परिजनों ने अंदेशा जताया था. जिस पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. तब जाकर मामला खुल सका.

2020 में आरोपी हत्या में जा चुका है जेल: 2020 में आरोपी ने गांव के ही एक युवक की सिर में डंडा मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में आरोपी जेल गया था. अब आरोपी को अपने किए पर जरा भी पश्चाताप नहीं था. वारदात के समय आरोपी से मासूम ने बचाव में धक्का-मुक्की की थी. जिसमें आरोपी की जेब से आधार कार्ड घटना स्थल पर ही गिर गया. पुलिस ने मौके से आधार कार्ड को भी बरामद किया है.

छह साल के मासूम की गला दबाकर हत्या की गई थी. शव कस्बे के बाहर खेत में मिला है. वारदात पड़ोसी ने ही की थी. आरोपी छोटी-छोटी बातों से रंजिश मानता था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

-पलास बंसल, एसपी देहात।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)