जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

Aligarh| डीएम ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत धनीपुर मण्डी का किया निरीक्षण

0

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ|  लोकसभा सामान्य निर्वाचन.2024 को स्वतंत्रए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी विशाख जी0 द्वारा धनीपुर मण्डी परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया गया। ईवीएम मशीनों के रैण्डमाइजेशन के उपरान्त उन्हें यहीं रखा जाएगा और पोलिंग पार्टियों की रवानगी भी यहीं से होगी। ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार परिसर की अधिग्रहण की कार्यवाही समयबद्ध रूप में करते हुए चाक.चौबंद व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। मण्डी परिसर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन को निर्देश दिये कि निर्वाचन कार्यों के लिए चिन्हित स्थलों की पर्याप्त साफ.सफाई एवं रंग.रोगन व आवश्यकतानुसार मरम्मत का कार्य समय से सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत बाउण्ड्री वॉल तोड़कर बनाए गये अवैध रास्तों को बंद कराने के साथ निष्प्रयोज्य भवन को ध्वस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाए।


जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि स्ट्रांगरूम के लिए चिन्हित किए गये कमरों की छत एवं फर्श इत्यादि का भली.भांति अवलोकन कर आवश्यकतानुसार उसकी भी मरम्मत करा दी जाए। जिलाधिकारी ने जनपद में अवस्थित सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रस्तावित स्ट्रांग रूम स्थल का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा मानकों पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि स्ट्रांगरूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम को लाने.ले.जाने के लिए सुव्यवस्थित गलियारों की व्यवस्था की जाए। इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूमए पर्यवेक्षक रूमए कर्मचारियों व अधिकारियों की पार्किंग समेत सभी प्रवेश द्वार एवं वीआईपीए छोटी बड़ी पार्किंग क्षेत्र का भी गहनता से अवलोकन किया।


उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि जिले में अलीगढ़ लोक सभा क्षेत्र पूर्ण रूप से एवं हाथरस लोक सभा क्षेत्र आंशिक रूप से आता है। जिसके तहत 71.खैरए 72.बरौलीए 73.अतरौलीए 75.कोल एवं 76.अलीगढ़ 05 विधानसभा क्षेत्र अलीगढ़ लोक सभा में जबकि 74.छर्रा एवं 77.इगलास विधान सभा हाथरस लोक सभा के अन्तर्गत आते हैं। उन्होंने बताया कि जिले की सातों विधान सभा के लिए 3016 मतदेय स्थल बनाए गये हैं।  


          निरीक्षण कि दौरान एडीएम सिटी अमित कुमार भट्टए अधिशासी अभियंता लोनिवि संजीव पुष्करए एआरटीओ प्रवेश कुमारए प्रभारी एडीईओ राहुल भार्गव उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)