जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

श्री अखिलेश्वर महादेव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हेमा मालिनी का आज अलीगढ़ में आगमन

0


फोटो-, अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम


अलीगढ़- अलीगढ़ में जीटी रोड पर रघुवीर पूरी इलाके में स्थित श्री अखिलेश्वर महादेव मंदिर कि आज बारह फरबरी को सुबह 8 बजे से प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू कर दिया जायेगा। यह मंदिर लगभग डेढ़ सौ साल पुराना प्राचीन मंदिर है इस मंदिर का महंत मणिराम दास जी के प्रेरणा से इसका पांच साल में जिर्णोंद्वार किया गया है, मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा काशी व मथुरा के प्रसिद्ध पंडितों द्वारा की जाएगी। इसके साथ ही साध्वी श्रंतभरा, और माननीय सांसद हेमा मालिनी भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है           

फोटो- श्री अखिलेश्वर महादेव मंदिर

   

        इस मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में श्री अखिलेश्वर और श्री राम जी के स्वरूप को स्थापित किया जाएगा। यह कार्यक्रम लगातार बारह दिन तक चलता रहेगा, जिसमें तीन दिन प्राण प्रतिष्ठा,नगर भ्रमण, सुंदरकांड और रुद्र अभिषेक आदि किया जाएगा और अन्य नौ दिनों राम कथा का पाठ पुजारीयों द्वारा किया जाएगा।               


इस मंदिर के नाम पर ही इसके ट्रस्ट का नाम रखा गया है जिसमें बारह लोग शामिल है, ट्रस्ट के अध्यक्ष सतीश गॉड ने बातचीत के दौरान बताया की यह मंदिर डेढ़ सौ से दो सौ साल पुराना प्राचीन मंदिर है, वहीँ हमारे प्रेरणारित संतो द्वारा विगत पांच वर्षों में इस मंदिर के जिर्णोंद्वार का कार्य कराया गया है,मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को श्री राम मंदिर में भाग लेने वाले प्रसिद्ध पुजारी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि माननीय सांसद हेमा मालिनी ने भी इस मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का आश्वासन दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)