जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

धूमधाम से निकला बालाजी महाराज का डोला, झांकियों का रहा आकर्षण…

0


सनातन की एकजुटता के लिए आवश्यक है शोभायात्रा : स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ। श्री मंगलकारी बालाजी महाराज के अठ्ठारहवें वार्षिकोत्सव का प्रारम्भ भव्य एवं विशाल शोभायात्रा के साथ हो चुका है,अपार जन समूह और बालाजी महाराज के भक्तों ने विशाल झाकियों के माध्यम से शहर में होने वाले दो दिवसीय अनुष्ठान का आगाज गाजे बाजे के साथ किया।

सोमवार को प्रातः कालीन बेला में प्राणिमात्र के सर्वविध कल्याण, ताप त्रय के निवृत, संकटग्रस्त, कष्टी, निःसन्तान एवं समस्त कष्टों की निवृत्ति तथा अलीगढ़ जनपद तथा ताला नगरी औद्योगिक क्षेत्र के समग्र विकास हेतु महावीरगंज स्थित हनुमान मंदिर पर वैदिक ज्योतिष संस्थान के आचार्य गौरव शास्त्री,रवि शास्त्री,ऋषभ शास्त्री,शिवम शास्त्री आदि अचार्यों ने बालाजी महाराज का पूजन अर्चन करवाया, शोभायात्रा का शुभारम्भ वैदिक ज्योतिष संस्थान के अध्यक्ष एवं प्रमुख संत पूज्य स्वामी श्री पूर्णानंदपुरी जी महाराज एवं शहर के महापौर श्री प्रशांत सिंघल ने सामूहिक रूप से हरी झंडी दिखाकर किया।

महावीरगंज से प्रारम्भ होकर रेलवे रोड,दुबे का पड़ाव और रामघाट रोड के रास्ते टीकाराम मंदिर तक निकाली गयी जहां जगह जगह बालाजी के भक्तों ने इत्र,पुष्पों की वर्षा कर झाकियों का स्वागत किया। ढोल,नगाड़ो और भजनों पर नाचते थिरकते हुए बालाजी की मस्ती में मगन होकर सभी ने बालाजी के जयघोष लगाए। स्वामी पूर्णानंदपुरी जी ने इस अवसर पर बताया कि किसी भी धार्मिक कार्य से पूर्व शोभायात्रा निकालने का मुख्य उद्देश्य सनातन की एकता एवं सद्भाव हेतु आवाहन करना है,उन्होंने कहा कि बालाजी मंदिर वार्षिकोत्सव एक प्रकार से अलीगढ महोत्सव के रूप में प्रति वर्ष मनाया जाता है,जिसमें सभी धार्मिक और आध्यात्मिक व्यक्ति विशेष रूप से बालाजी महाराज की सेवा में आते हैं।

शोभा यात्रा समिति में ललित दीवान,मुकुल मित्तल,मनोज अग्रवाल,संजीव कंटक,अंकित अग्रवाल आदि लोगों ने मुख्य रूप से सहयोग किया।इस अवसर पर राजेश अग्रवाल,विनोद अग्रवाल,संजय वंशल,पावन किराना, मनीष बूल,रमेश चंद्र मित्तल,रमेश उपाध्याय,रजनीश वार्ष्णेय,तेजवीर सिंह,शिब्बू अग्रवाल,पवन तिवारी एंव मीडिया प्रमुख विशाल देशभक्त आदि सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)