जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए विभिन्न स्थानों पर रैम्प बनाने के दिए निर्देश

0

मण्डलायुक्त ने स्टेडियम का किया निरीक्षण


जिम में महिला खिलाड़ियों के लिए विशेष कक्ष बनाया जाएत्रा: मण्डलायुक्त

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: मण्डलायुक्त चैत्रा वी0 द्वारा सोमवार को महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्पोटर््स स्टेडियम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दिव्यांग खिलाड़ियों की सुविधा के लिए बेडमिंटन हॉल, शूटिंग रेंज एवं जिम में रैम्प एवं द्वितीय तल पर स्थित टेबिल टेनिस कोर्ट के लिए लिफ्ट बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने शूटिंग रेंज की रंगाई-पुताई एवं आवश्यक साज-सज्जा कराए जाने के साथ साफ-सफाई एवं वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में विभिन्न क्षेत्रों यथा- जिम, शूटिंग रेंज एवं अन्य स्थानों पर उपयोग में आने वाले सभी उपकरण एवं मशीनें पूर्णतः संचालित रहें यदि कोई मशीन मरम्मत योग्य है तो तत्काल उसकी मरम्मत कराई जाए। शूटिंग रेंज में खिलाड़ी अपना वेपन व टारगेट साथ लाएं।


मण्डलायुक्त ने महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा एवं गोपनीयता के दृष्टिगत खिड़कियों के कांच टूटे हुए मिलने एवं परदे न होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि तत्काल इनको दुरूस्त कराया जाए। उन्होंने जिम में महिला व बालिका खिलाड़ियों के लिए एक अलग से विशेष कक्ष बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम के लिए 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आने वाले खिलाड़ियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करते हुए शौचालयों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। निर्माणाधीन छात्रावास के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मानक व गुणवत्ता के अनुरूप अनुबंध के आधार पर निर्धारित समयावधि मंे कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्रकार के निर्माण कार्यों में दिव्यांगों के लिए रैम्प अनिवार्य रूप से बनाया जाए।


स्टेडियम के लिए निर्धारित शुल्क की जानकारी देते हुए जिला क्रीड़ा अधिकारी राम मिलन ने बताया कि 18 वर्ष तक के आयुवर्ग के खिलाड़ियों के लिए शासन द्वारा 225 रूपये वार्षिक शुल्क रखा गया है। एक बार इस शुल्क को जमा कर खिलाड़ी स्टेडियम की सभी सुविधाओं का लाभ लेते हुए अभ्यास कर सकते हैं। उन्होंने निरीक्षण में पाई गई कमियों को मार्च मासान्त तक पूर्ण करने के लिए आश्वस्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)