जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ| डीईओ ने सैक्टर मजिस्ट्रेटस को निर्वाचन कार्यों के प्रति किया सजग

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने डीएस महाविद्यालय सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर निर्वाचन के दायित्वों के प्रति सजग रहने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट्स चुनाव की महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदेय स्थलों पर सैक्टर मजिस्ट्रेट्स द्वारा चिन्हित बिंदुओं का एक हफ्ते में निराकरण सुनिश्चित कराएं। 

     जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 शुक्रवार को अतरौली, गभाना, खैर के सेक्टर मजिस्ट्रेटस के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट्स मतदान केंद्रों का भ्रमण कर निरीक्षण कर लें, यदि बूथ पर कोई कमी नजर आती है तो संबंधित विभागीय अधिकारी से समन्वय स्थापित कर उन्हें दूर कराएं।

      सभी मजिस्ट्रेट अपने दायित्वों का भली-भांति निर्वहन कर निर्वाचन को सकुशल ढंग से संपन्न कराएं। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए आवश्यक है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्वाचन से संबंधित सभी पहलुओं की जानकारी होनी चाहिए। निर्वाचन के दौरान यदि बूथ पर किसी प्रकार की समस्या पेश आती है तो पीठासीन अधिकारी द्वारा सबसे पहले सेक्टर मजिस्ट्रेट को ही स्थिति के बारे में अवगत कराया जाता है। इसलिए आवश्यक है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम संचालन से लेकर निर्वाचन के प्रत्येक पहलू पर जानकारी होनी चाहिए ताकि निर्वाचन निर्विघ्न रूप से संपन्न हो सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी कार्मिक आकांक्षा राना, एडीएम न्यायायिक अखिलेश कुमार उपस्थित रहे। 

  -----------------------

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)