जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मण्डलायुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया सम्मानित, जिले के 862 होमगार्डस को सहारनपुर के लिए किया रवाना

0


मण्डलायुक्त ने जिले के 862 होमगार्डस को सहारनपुर के लिए किया रवाना

मण्डलायुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया सम्मानित

आपसी समझदारी व सूझबूझ से निर्वाचन संपन्न कराने में निभाएं अपनी सक्रिय भूमिका- चैत्रा वी., मण्डलायुक्त, अलीगढ़

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: मण्डलायुक्त चैत्रा वी. द्वारा सोमवार को कमिश्नरी परिसर से लोक सभा सामान्य निर्वाचन के प्रथम चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने के लिए जिला अलीगढ़ के 862 होमगार्ड्स को जिला सहारनपुर के लिए हरी झण्डी दिखाकर  रवाना किया गया। उन्होंने होमगाडर््स जवानो को दायित्व बोध कराते हुए कहा कि आप जिस सहारनपुर जिले में जा रहे हो वहां वह अपनी प्रशासनिक सेवाएं दे चुकी हैं। उत्तर प्रदेश के होमगार्डस को प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत में भी कुशल सेवाओं के लिए सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। उन्होंने विशेषकर युवा जवानों से कहा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में कभी-कभी डण्डे से ज्यादा आपकी समझदारी व सूझबूझ से ही समस्या का समाधान हो सकता है, ऐसे में परिस्थिति अनुसार उचित निर्णय लें। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी अलीगढ़ मण्डल का नाम रोशन करते हुए निर्विघ्न एवं सकुशल निर्वाचन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 

इससे पूर्व होमगार्ड्स विभाग की टोली के माध्यम से आयुक्त चैत्रा वी0 को गार्ड ऑफ ओनर दिया गया। गार्ड कमाण्डर पी0सी0 सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में होमगार्ड्स जवान विष्णु, पुनीत पाठक, विष्णु एवं विनोद द्वारा सलामी दी गई। डिविजनल कमाण्डेन्ट संदीप कुमार के द्वारा अनुशासन के लिए अपनाई जा रही नित नई प्रेरणादायी शैली के तहत सभी होमगार्ड्स जवान संचरण के दौरान एक जैसी वेषभूषा सफेद टी-शर्ट एवं खाकी पैन्ट में एवं अधिकारीगण इस ड्रेस के साथ सफेद बेसबॉल कैप धारण किए दिखाई दिये।

डिविजनल कमाण्डेन्ट होमगार्ड्स ने बताया कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के प्रथम चरण की ड्यूटी सम्पादित कराने के लिए जनपद अलीगढ़ से 19 बसों के माध्यम से 862 होमगार्ड्स सहारनपुर भेजे गए हैं, इसके साथ ही हाथरस से 270, कासगंज से 529 जवान जनपद मुजफ्फरनगर जा रहे हैं और एटा से 457 जवान जिला मेरठ जा रहे हैं। इन जवानों की प्रथम चरण की ड्यूटी अवधि 15 से 20 अप्रैल तक रहेगी और इन्हें ड्यूटी भत्ता के रूप में 6,120 रुपये प्रति जवान की दर से भुगतान किया जायेगा। इसी प्रकार निर्वाचन के अगले 06 चरणों में ये होमगार्ड्स जवान अन्य जनपदों के लिए रवाना होते रहेंगे और निर्वाचन ड्यूटी को सम्पादित करेंगे। उन्होंने बताया कि सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि हमारे विभाग से 4000 होमगार्ड्स जवान मध्य प्रदेश एवं 9000 होमगार्ड्स जवान उत्तराखण्ड में भी इस लोक सभा निर्वाचन-2024 की ड्यूटी के लिए संचरित किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर अपर आयुक्त भगवान शरण, डिविजनल कमाण्डेन्ट होमगार्ड्स संदीप कुमार सिंह, अलीगढ़ डिविजन, जिला कमाण्डेन्ट श्यामजीत शाही, सी0ए0 टू डिविजनल कमाण्डेन्ट आनन्द कुमार सोनी, एटूडीसी सरनाम सिंह, समेत अन्य कर्मचारीगण व होमगार्ड्स उपस्थित रहे। 

------

                                        

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)