जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

दिव्यांगजनों और 85 वर्ष से ज्यादा आयु के बुजुर्गो ने की होम वोटिंग, जिला निर्वाचन अधिकारी खुद पहुंचे जलाली

0

 


*लोकसभा चुनाव 2024 के मद््देनजर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से ही मतदान की सुविधा का लाभ उठाया और अपने मत का प्रयोग किया*

*डीएम विशाख जी0 ने खुद जलाली पहुंचकर मतदान कार्य की व्यवस्थाओं को परखते हुए मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की*

अलीगढ मीडिया न्यूज़, ब्यूरो अलीगढ़| लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को दिव्यांगजनों एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को होम वोटिंग कराई गई। होम वोटिंग के जरिए मतदान करने के बाद मतदाताओं ने लोकतंत्र में अपने हिस्सेदारी करने पर खुशी जाहिर की। वहीं आमजन से भी आगामी 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने की अपील की।

         जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 दिव्यांगजनों एवं 85 वर्ष आयु से अधिक के बुजुर्गों को मतदान कराने जलाली पहुंचे। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने दिव्यांगजनों एवं 85 प्लस बुजुर्गों को उनकी स्वेच्छा से घर पर ही मताधिकार का प्रयोग करने की सुविधा प्रदान की है।

     जलाली कस्बा निवासी शरीफ जो की जन्म से दिव्यांग हैं। घर में तीन भाई, एक बहन व माता-पिता हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई सुविधा के लिए धन्यवाद किया। दिव्यांग मतदाता शरीफ ने डीएम एवं मतदान कार्मिकों का भी धन्यवाद किया कि उन्होंने घर पहुंच कर उनको मताधिकार प्रयोग करने की सुविधा प्रदान की।

  जलाली कस्बे की दूसरी दिव्यांग श्रीमती कमलेश गुप्ता ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि पहले हमें वोट करने के लिए कोई सहारा तलाशना पड़ता था। इस सुविधा से हम बहुत खुश हैं। आज हम अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं कि दोनों पैरों से दिव्यंगता के बावजूद भी हम अपने मताधिकार का प्रयोग कर पा रहे हैं। 

      आपको बता दें कि द्वितीय चरण में जिले की पांच विधानसभाओं में सकुशल मतदान होने के उपरांत तीसरे चरण में हाथरस लोकसभा के लिए 7 मई को छर्रा एवं इगलास विधान सभा में मतदान होना है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई व्यवस्था के अनुसार दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं को बैलेट पेपर से मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। बीएलओ ने घर-घर से फॉर्म 12-घ प्राप्त करने के उपरांत 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने डाक मत पत्र से घर पर ही मताधिकार का प्रयोग किया। घर से मतदान करने का मौका प्राप्त कर दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के चेहरे खिल उठे।

---

 106 के सापेक्ष कुल मत पड़े 101


इगलास : 


 चिन्हित मतदाता 49

मत पड़े 46 (1 मृतक, 2 मिले नहीं) 


छर्रा : 


चिन्हित मतदाता 57

 मत पड़े 55 (2 मिले नहीं)                                         

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)