जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#loksabha election| कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण आरंभ

0

 अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़: लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए मंगलवार को कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण दो पालियों में कराया गया। प्रत्येक कक्ष में दो मास्टर ट्रेनर्स द्वारा कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट, वीवीपैट तथा सैद्धांतिक प्रशिक्षण स्मार्ट एलइडी के माध्यम से प्रदान किया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जा रहा है। सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग निर्देशों व निर्वाचन संबंधी अन्य प्रविधानों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जा रही है।


लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 21 अप्रैल तक चलने वाले द्वितीय प्रशिक्षण में पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने कार्मिकों को व्यवहारिक ज्ञान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस पर पीठासीन अधिकारी द्वारा वोटिंग टर्न आउट एप पर बूथ की हर दो घंटे के मतदान प्रतिशत को अपडेट किया जाएगा। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को ईवीएम-वीवीपैट के तकनीकी पहलुओं के साथ ही विभिन्न प्रकार के प्रपत्रों और एप फीडिंग के बारे में अपनी सभी शंकाओं को दूर करते हुए प्रशिक्षण को अच्छे से आत्मसात करने के निर्देश दिए।


इस अवसर पर एडीएम न्यायिक अखिलेश यादव, डीपीओ श्रेयश कुमार, कौशल कुमार, पीटीआई सुशील शर्मा, मास्टर ट्रेनर शहाबुद्दीन समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी व प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)