जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: डीएम ने धनीपुर मण्डी पहुॅच मतगणना स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

0


अधिकारियों को त्रुटिविहीन व पारदर्शी गणना के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : जिलाधिकारी विशाख जी0 ने मतगणना से पहले सोमवार को धनीपुर मण्डी पहुॅचकर स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रॉग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के साथ ही मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा व्यवस्था, ईवीएम में पड़े मतों एवं डाक मतपत्रों एवं वीवीपैट की पर्चियों की त्रुटिविहीन व पारदर्शी गणना की तैयारियों के बारे में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मतगणना कार्मिक एवं मीडिया वाहन पार्किंग, मीडिया सेंटर, डी-कोडिंग व पेयजल व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों निर्देशित किया कि मोबाइल फोन व इलैक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे- इलैक्ट्रॉनिक वाच, हैडफोन, ब्लूटूथ को लेकर काउंटिंग परिसर में प्रवेश अनुमन्य नहीं होगा। उन्होंने डीएसओ एवं जीएम जलकल को निर्देशित किया कि गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए विधानसभावार पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। 


04 जून को होगी मतगणना 

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 04 जून को मतगणना कराई जाएगी, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा आयोग के मानकों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार से तैयारियां की जा रही हैं। मण्डी परिसर में विधानसभावार बनाए गए स्ट्रॉग रूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम लाने के लिए बैरीकेडिंग एवं सीसीटीवी से युक्त पूर्णतः सुरक्षित कॉरिडोर बनाया जा रहा है। 


मतगणना के बारे में भी किया विचार-विमर्श:

सोमवार को धनीपुर मण्डी पहुॅचे जिलाधिकारी विशाख जी0 ने मतगणना कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को वैध पास निर्गत करने के निर्देश दिए। इसके साथ मतगणना कक्ष में राजनैतिक दलों के अभिकर्ताओं के बैठने के लिए भी समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान आवश्यक सुरक्षा-व्यवस्था, मीडिया सेंटर में पर्याप्त एवं आवश्यक सुविधाओं, मतगणना सामग्री, डाक मतपत्रों की स्कैनिंग एवं गणना, वीवीपैट पर्चियों की गिनती के साथ ही मतगणना समाप्त होने के तुरन्त बाद ईवीएम को सीलबन्द करने व परिणाम की घोषणा के संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 

एडीएम पंकज कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट राम शंकर, एक्सईएन पीडब्लूडी संजीव पुष्कर, मण्डी सचिव वी0के0 चंदेल, एडी सूचना संदीप कुमार, डीपीआरओ धनंजय जायसवाल, डीएसओ अभिनव सिंह, समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

------

                                                          

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)