जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#अलीगढ जिला मजिस्ट्रेट ने ईदगाह इन्तज़ामिया कमेटी के साथ बैठक की

0

 


अलीगढ़ मीडिया डिजिटल, न्यूज़ ब्यूरो अलीगढ :  जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने ईदगाह पहुंचकर ईदगाह इन्तज़ामिया कमेटी, संभ्रांत नागरिकों, पार्षद गणों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम द्वारा साफ सफाई जिला पूर्ति के बेहतर इंतजामात किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार गंगा जमुना तहजीब के साथ अमन-ओ-अमान, आपसी भाईचारे के साथ मनाएं। खुले स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी न किया जाए। इस बात का ध्यान रखा जाए कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना हो। कुर्बानी के उपरांत अवशेषों को इधर-उधर ना फेंका जाए। इसके लिए नगर निगम स्तर से भी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है।

  उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के बाहर सड़क पर नमाज अदा न की जाए। सभी धार्मिक स्थलों के आसपास नगर निगम को बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। ईद-उल-अजहा के मौके पर बिजली, पानी की अतिरिक्त उपलब्धता के लिए भी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश पूर्व में ही दे दिए गए हैं। इस दौरान डीएम ने स्थानीय लोगों के सुझाव प्राप्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाने की निर्देश संबंधित को दिए।

   एसएसपी संजीव सुमन ने लोगों से बकरीद का त्योहार शांति व भाईचारे के साथ पर मनाए जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान गड़बड़ी पैदा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।  बैठक के उपरांत इन्तज़ामिया कमेटी के सदस्यों ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि त्यौहार को आपसी भाईचारे के माहौल में सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी सिटी मृगांक पाठक, नगर मजिस्ट्रेट रमाशंकर सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)